लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना के रूख पर सस्पेंस बरकरार 

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना के रूख पर सस्पेंस बरकरार 

Tejinder Singh
Update: 2018-07-19 14:37 GMT
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना के रूख पर सस्पेंस बरकरार 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शुक्रवार को मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में आ रहे अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार की सहयोगी शिवसेना का रूख अभी साफ नहीं हुआ है। इस मसले पर पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे का संदेश नहीं मिलने के चलते संशय की स्थिति बनी हुई है। जाहिर है भाजपा से नाराज चल रही शिवसेना अंतिम समय में ही अपने पत्ते खोलने के मूड में है।

दरअसल गुरुवार को यह खबर तेजी से फैली कि शिवसेना ने तीन लाइन का ह्विप जारी कर विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट करने का फैसला किया है। बताया गया कि शिवसेना ने यह फैसला भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की उद्धव ठाकरे से टेलीफोन पर हुई बात के बाद लिया है।

इससे संबंधित शिवसेना का एक पत्र भी सामने आया, जिसमें पार्टी सांसदों से कहा गया है कि वे 19 व 20 जुलाई को अनिवार्य रूप से पूरे समय सदन में उपस्थित रहकर सरकार के पक्ष का समर्थन करें। इस पत्र में पार्टी के मुख्य सचेतक चंद्रकांत खैरे के हस्ताक्षर हैं। लेकिन कुछ समय बाद शिवसेना ने अपना रूख बदलते हुए कहा कि यह पत्र अविश्वास प्रस्ताव को लेकर नहीं है।

शिवसेना सांसद आनंदराव अडसूल ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उद्धव ठाकरे का अब तक कोई निर्देश नहीं मिला है। माना जा रहा है कि शिवसेना शुक्रवार की सुबह ही अपने पत्ते खोलेगी। हालांकि सरकार के रणनीतिकार शिवसेना के 18 सांसदों का समर्थन मिलने को लेकर आश्वस्त हैं। 

 

Similar News