स्वाइन फ्लू से मौत के बाद शुरु किया सर्वे- दो मरीज पॉजिटिव पाए गए

स्वाइन फ्लू से मौत के बाद शुरु किया सर्वे- दो मरीज पॉजिटिव पाए गए

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-27 08:24 GMT
स्वाइन फ्लू से मौत के बाद शुरु किया सर्वे- दो मरीज पॉजिटिव पाए गए

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जिले में स्वाइन फ्लू की दस्तक हो चुकी है। आधिकारिक तौर पर एक महिला की मौत के साथ दो अन्य में  फ्लू के पॉजिटिव लक्षण की बात कही जा रही है। जिस महिला की मौत हुई वह बुढ़ार क्षेत्र की है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग सर्वे में जुट गया है कि और लोग तो इसकी चपेट में तो नहीं है।
जबलपुर में हुई मौत
जानकारी के अनुसार बुढ़ार निवासी महिला की मौत जबलपुर में इलाज के दौरान 19 फरवरी को हुई है। इसके पूर्व महिला का इलाज शहडोल में हुआ था। वहीं एक गोहपारू क्षेत्र की एक महिला में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आने के बाद इलाज किया जा रहा है। जबकि लक्षण दिखने के बाद एक का सेंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिले में स्वाइन फ्लू से हुई एक मौत ने विभाग को सकते में डाल दिया है। जिस इलाके से सस्पेक्टेड मामले सामने आ रहे हैं वहां का घर-घर सर्वे कराया जा रहा है। पल्स आदि की जांच कराई जा रही है।
अस्पतालों में घोर लापरवाही
मीडिया एवं सरकारी तंत्र की बार-बार की चेतावनी के बाद भी सरकारी एवं निजी अस्पतालों में संक्रामक रोगों को लेकर घोर लापरवाही बरती जा रही है । चारों तरफ गंदगी का आलम और मेडिकल वेस्ट को सही ढ़ंग से ठिकाने नहीं लगाए जाने के कारण संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा मंडराता रहता है ।इसके पहले भी इस तरह के रोगों की चपेट में शहर आ चुका है किंतु इनके रोकथाम के लिए कारगर कदम नहीं उठाए जाते हैं । शहर के सटे हुए ग्रामीण क्षेत्रों में और भी ज्यादा बुरे हाल हैं । यहां तो इलाज के नाम नीम हकीमों की मनमानी चलती है ।
इनका कहना है
इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश पाण्डेय का कहना है कि एक महिला की मौत की पुष्टि जबलपुर से हुई है। दूसरे का इलाज चल रहा है। जबकि एक का सेंपल जांच के लिए भेजा गया है।

 

Similar News