दिल्ली में अध्यापकों को धरना प्रदर्शन, आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात

दिल्ली में अध्यापकों को धरना प्रदर्शन, आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-03 03:32 GMT
दिल्ली में अध्यापकों को धरना प्रदर्शन, आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार की वादाखिलाफी से परेशान अध्यापक दिल्ली के जंतर-मतंर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्य अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे मिलने का समय दिया है। इस दौरान वे शाह को प्रदेश में उनके साथ की जा रही वादाखिलाफी के बारे में जानकारी देंगे।

शिक्षा विभाग में संविलियन की मांग कर रहे अध्यापक 5 सितंबर तक जंतर-मंतर पर अपना धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। धरने पर बैठे अध्यापको से  आम आदमी पार्टी के संयोजक संजय सिंह और मप्र के प्रभारी आलोक अग्रवाल ने भेंट कर उनकी मांगों का समर्थन किया।

7 सितंबर से अतिथि शिक्षकों का हल्लाबोल
पिछले 9 सालों से अल्पवेतन पर कार्य कर रहे प्रदेशभर के अतिथि शिक्षक 7 सितंबर से राजधानी में हल्लाबोल आंदोलन चलाएंगे। मप्र अतिथि शिक्षक संघर्ष समिति ने दावा किया है कि लगभग 30 हजार शिक्षक अपनी मांगों को लेकर राजधानी की सड़कों पर उतरेंगे।मप्र अतिथि शिक्षक संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष शंभु चरण दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार लगातार अतिथि शिक्षकों को प्रताड़ित कर रही है। ये सिलसिला 9 सालों से चल रहा है। प्रदेशाध्यक्ष का कहना है कि इसके बाद भी सरकार का दिल नहीं भरा तो अब उसने बिना वेतन के कार्य करवाने की तैयारी प्रांरभ कर दी है। सरकार की इस प्रताड़ना के खिलाफ प्रदेश के सभी शिक्षक लामबंद हो चुके हैं तथा आगामी 7 सितंबर को राजधानी के शाहजहाानी पार्क में एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे।

संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष बीएम खान ने बताया कि जिला प्रशासन ने समिति को 7 और 8 सितंबर को आंदोलन तथा सभा की अनुमति दे दी है। इसी के साथ 7 सितंबर से प्रारंभ होने वाले आंदोलन की तैयारियां तेज कर दी गई है। अतिथि शिक्षकी सबसे बड़ी मांग यह भी है कि ऑनलाइन प्रक्रिया में पूर्व में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को भी लिया जाए। जिन अतिथि शिक्षकों को 3 साल हो चुके है उनकी पात्रता परीक्षा लेकर संविदा पद पर सरकार नियुक्त करे। गौरतलब है कि संघर्ष समिति ने पिछले सप्ताह सागर में संभाग स्तरीय आंदोलन कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। इस संभागीय आंदोलन में भी बड़ी संख्या में अतिथि शिक्षकों ने हिस्सा लेकर शासन के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का शंखनाद किया। 

Similar News