प्रधानमंत्री पर बरसे राज ठाकरे , अंबा फेस्टिवल के मंच से कहा- वादा भूले मोदी 

प्रधानमंत्री पर बरसे राज ठाकरे , अंबा फेस्टिवल के मंच से कहा- वादा भूले मोदी 

Anita Peddulwar
Update: 2018-10-18 09:56 GMT
प्रधानमंत्री पर बरसे राज ठाकरे , अंबा फेस्टिवल के मंच से कहा- वादा भूले मोदी 

डिजिटल डेस्क, अमरावती। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो वादे किए थे वह अब झूठे साबित हो रहे हैं। किए हुए वादों को पूरा ना करने के बाद अब कौनसी रणनीति मोदी सरकार लाएगी यह सोच कर ही डर लगता है। ऐसे विभिन्न मुद्दों पर राज ठाकरे ने अमरावती दौरे पर रहते समय भाजपा पर तीखे प्रहार किए।  अंबा फेस्टिवल के अंतिम चरण में  शिवाजी बीपीएड कॉलेज के प्रांगण में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे की एक मुलाकात राज रंग के तौर पर आयोजित की गई थी। इस समय हजारों की तादाद में नागरिक उन्हें सुनने के लिए मौजूद थे। 

राज ठाकरे ने कहा कि यह कोई सूखाग्रस्त दौरा नहीं है बल्कि संगठन का दौरा है। सरकार ने 1 लाख २५ हजार कुएं  निर्माण करने को कहा था। अब हर जगह में ढूंढ तो नहीं सकता परंतु वैज्ञानिकों से मिली जानकारी के अनुसार मराठवाड़ा विदर्भ सहित अनेक जगह सूखे ग्रस्त से गांव बाधित है। जिसका परिणाम भविष्य में निश्चित ही दिखाई देगा। महाराष्ट्र के विकास पर राज ठाकरे ने कहा कि जो विकास अन्य राज्यों में नहीं होता है, वह महाराष्ट्र में परिपूर्ण होता है। इसलिए अन्य राज्य के व्यवसाय महाराष्ट्र में आकर बसते हैं और इस बात का अभिमान महाराष्ट्र के मराठी व्यक्ति को निश्चित ही होना चाहिए। एक मराठी व्यक्ति भी अच्छा व्यवसाय कर सकता है परंतु जब तक हम खुद को ही कमजोर समझ कर चलते हैं तब तक आगे बढऩा नामुमकिन है।

नाना अच्छे कलाकार
राज ठाकरे ने मीटू पर कहा कि अभिनेता नाना पाटेकर  बहुत अच्छे कलाकार है। परंतु उन्होंने ऐसी हरकत नहीं की होगी यह मैं कह सकता हूं। महाराष्ट्र हो या भारत महिला का सम्मान होना चाहिए।  ठाकरे ने आगे कहा कि महिला पर अत्याचार होता है और वह 10 वर्ष पश्चात सामने आता है तो यह सोचने को मजबूर करने वाली बात है । किसी पर यदि अन्याय होता है  उसे तुरंत अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। दूसरी ओर मुझे यह भी लगता है कि हाल ही में डीजल पेट्रोल की महंगाई को दबाने के लिए कहीं  मीटू जैसे मामलों को सामने लाया जा रहा है । 

सत्ता की भूखी है शिवसेना
ठाकरे ने कहा कि सत्ता के साथ में रहकर  शिवसेना ने अपने उल्टे काम सीधे करवा लिए फिर धीरे-धीरे विरोध शुरू कर दिया और अब सत्ता से बाहर निकलने की धमकी दी जा रही है। 4 साल में केवल ब्लैकमेल कर आखिर शिवसेना ने  क्या हासिल किया? उस जमाने में जो शिवसेना थी वह आज के दौर में मनसे की सेना है, यह मैं सीना ठोक कर कह सकता हूं। इसलिए अधूरे आंदोलन छोड़कर जाना मुझे पसंद नहीं। पृथक विदर्भ की मांग करने वाले आखिर किस बलबूते पर महाराष्ट्र में दरार डाल रहे हैं । छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म पुणे के शिवनेरी किले में हुआ था और उनकी माता का जन्म विदर्भ के बुलढाणा में हुआ था क्या अगर हमें अपने महाराज के माता के दर्शन करना हो तो क्या अन्य राज्य में जाना पड़ेगा यह हमें मंजूर नहीं और असल में विदर्भ का मराठी व्यक्ति ही स्वयं महाराष्ट्र से अलग नहीं होना चाहता इसलिए अलग विदर्भ बनाने का मैं विरोध करता हूं। 

 
 

Similar News