सपाक्स पार्टी के नाम पर फर्जीवाड़ा, प्रत्याशी पर प्रकरण दर्ज

सपाक्स पार्टी के नाम पर फर्जीवाड़ा, प्रत्याशी पर प्रकरण दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-22 08:03 GMT
सपाक्स पार्टी के नाम पर फर्जीवाड़ा, प्रत्याशी पर प्रकरण दर्ज

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। सर्वसमाज कल्याण पार्टी से उत्तर-मध्य और पश्चिम विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशी बने अमित खम्परिया और दीपक पचौरी व अन्य के खिलाफ लार्डगंज पुलिस ने षडय़ंत्र रचकर फर्जीवाड़ा करने की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है। ये कार्रवाई सपाक्स पार्टी के नगर अध्यक्ष योगेन्द्र तिवारी की शिकायत पर की गई है। आरोपित तौर पर कूटरचित दस्तावेजों के माध्यम से खुद को सपाक्स का नगर अध्यक्ष एवं संयोजक बताकर चुनाव लडऩे वाले इस मामले में पुलिस ने पूरी छानबीन की है ।

अधिकृत अध्यक्ष ने की शिकायत
लार्डगंज पुलिस ने बताया कि झंडा चौक अधारताल निवासी योगेन्द्र तिवारी ने चुनाव आयोग में शिकायत दी थी कि वे सपाक्स पार्टी के अधिकृत अध्यक्ष हैं। योगेन्द्र तिवारी का आरोप था कि अमित खम्परिया और दीपक पचौरी ने गलत मंशा से उनकी पार्टी के नाम का दुरुपयोग करते हुए खुद को सपाक्स का प्रदेश संयोजक और प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दिया। योगेन्द्र तिवारी की शिकायत थी कि अमित खम्परिया, दीपक पचौरी और अन्य लोगों ने सपाक्स पार्टी के कूटरचित दस्तावेज बनाकर सोशल मीडिया और प्रेसवार्ता में अपना प्रचार-प्रसार किया। पुलिस ने जाँच के बाद अमित खम्परिया, दीपक पचौरी व अन्य के खिलाफ धारा 417, 468, 120 बी के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जाँच में लिया है।

आम आदमी पार्टी के समर्थकों पर प्रकरण दर्ज
गढ़ा पुलिस ने पश्चिम विधानसभा में तैनात एफएसटी दल प्रभारी भूपेन्द्र सिंह गौड़ की शिकायत पर अज्ञात आप के समर्थकों पर सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि भारत कालोनी में विजय गुप्ता के मकान में बिना अनुमति के आप के पोस्टर लगे हुए थे।इस तरह के और भी मामले सामने आ रहे हैं किंतु पीडि़त पक्ष द्वारा पुलिस में शिकायत न किए जााने के कारण दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है ।इस मामले में पुलिस ने पूरी छानबीन की है ।

 

Similar News