बिल पास कराने खेल अधिकारी मांग रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने दबोचा

बिल पास कराने खेल अधिकारी मांग रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने दबोचा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-17 08:45 GMT
बिल पास कराने खेल अधिकारी मांग रहा था रिश्वत, लोकायुक्त ने दबोचा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बिल पास कराने के लिए रुपए की मांग करने वाले खेल अधिकारी को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोच लिया है। पुलिस के अनुसार खेल अधिकारी लंबे समय से बिल पास कराने के बदले कमीशन मांग रहा था। शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए खेल अधिकारी राजेश मनोध्या को गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि लोकायुक्त पुलिस ने आज बुधवार 17 अक्टूबर की सुबह जबलपुर के जिला खेल अधिकारी राजेश मनोध्या को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर-दबोचा। खेल अधिकारी राजेश मनोध्या यह राशि कुछ समय पहले हुई खेल प्रतियोगिता के बिल पास करने के लिए मांगी की गई थी। बताया जाता है कि शहपुरा ब्लाक, जिला जबलपुर में कुछ समय पूर्व खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, इस खेल-कूद प्रतियोगिता के खान-पान व सामग्री वितरण की व्यवस्था नैंसी जैन, ग्रामीण युवा समन्वयक शहपुरा ब्लाक से कराई गई थी। प्रतियोगिता के बाद बिल पास कराने को लेकर लगातार खेल अधिकारी राजेश मनोध्या से संपर्र्क किया जा रहा था, किंतु वे बिल पास नहीं कर रहे थे, बाद में जब खुलकर चर्चा की गई, तो खेल अधिकारी जबलपुर राजेश मनोध्या ने कहा कि उन्हें 10 हजार रुपए दो, तभी वे बिल पास करेंगे।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक
खेल अधिकारी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत नैंसी जैन ने ने लोकायुक्त एसपी जबलपुर से की, जिसके बाद आज सुबह लोकायुक्त के डीएसपी दिलीप झरवड़े, स्वप्निल दास निरीक्षक, मंजू तिर्की निरीक्षक व आरक्षक अतुल सिंह व राकेश विश्वकर्मा की टीम ने खेल अधिकारी राजेश मनोध्या को उनके कार्यालय में 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों धरदबोचा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

अन्य मामलों का भी हो सका है खुलासा
लोकायुक्त पुलिस की माने, तो जांच के बाद और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना है। इसके साथ ही आरोपी खेल अधिकारी की संपत्ति की भी जांच की जाएगी। फिलहाल पूछताछ जारी है।

Similar News