आबकारी का शराब फैक्टरी पर छापा, बगीचे में बन रही थी कच्ची शराब

आबकारी का शराब फैक्टरी पर छापा, बगीचे में बन रही थी कच्ची शराब

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-17 11:08 GMT
आबकारी का शराब फैक्टरी पर छापा, बगीचे में बन रही थी कच्ची शराब

डिजिटल डेस्क, सतना। आबकारी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जगह-जगह दबिश दी। दबिश के दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में जहां अवैध शराब बरामद की है, तो बगीचे में चल रही फैक्टरी का भी पर्दाफाश किया है। शराब माफिया यहां पर कच्ची शराब बनााय करते थे। पुलिस ने महुआ-लाहन को नष्ट कर भट्टियों को भी तोड़ दिया है, इसके साथ ही आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक आबकारी विभाग के द्वारा जिले के अलग-अलग सर्किलों में की जा रही छापामार कार्यवाही के तहत मंगलवार को सर्किल क्रमांक 1 के प्रभारी और वरिष्ठ उपनिरीक्षक राकेशचन्द्र अवधिया ने मातहत अमले के साथ रामपुर बाघेलान कस्बे में दबिश देकर आरोपी सरजू कोल को गिरफ्तार कर लिया, जिसके कब्जे से 28 पाव देशी मदिरा बरामद की गई। इसी प्रकार कोठी सर्किल प्रभारी सोनिया ठाकुर ने बरौंधा क्षेत्र के लालपुर गांव से अरूण यादव को पकड़कर 50 पाव देशी प्लेन मदिरा जब्त कर ली। वहीं मैहर सर्किल प्रभारी नीलेश गुप्ता ने बाहर टोला निवासी शशिकांत यादव को गिरफ्तार कर 50 पाव देशी शराब जब्त कर ली।

गोबरांव कला में पकड़ी मिनी फैक्ट्री
नागौद सर्किल प्रभारी मीरा सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि गोबरांव कला गांव से लगे बगीचे में कच्ची शराब बनाई जा रही है, लिहाजा वरिष्ठ अधिकारी को अवगत कराते हुए अपनी टीम लेकर मंगलवार दोपहर मौके पर पहुंची तो वहां मिनी फैक्ट्री की तर्ज पर हाथ भ_ी मदिरा बनाने का पूरा साजो-सामान मिल गया। बगीचे में प्लास्टिक व टीन के 15 किलोग्राम वाले 7 डिब्बों व एक मटके में लगभग 100 किलोग्राम महुआ-लाहन सड़ रहा था, पास में ही ईंट की भट्टियां लगी थी। झाडिय़ों में प्लास्टिक का बड़ा ड्रम मिला पर वह खाली था। बगीचे में लकडिय़ों का ढेर भी जमा किया गया था। पूरे बगीचे की तलाशी लेते हुए आबकारी टीम ने महुआ-लाहन नष्ट करते हुए भट्टियों को तहस-नहस कर दिया तो ड्रम व डब्बे तोड़ डाले। हालांकि काफी कोशिशों के बावजूद मिनी फैक्ट्री चलाने वाले माफिया का नाम सामने नहीं आया। उस तक पहुंचने के लिए मुखबिरों का जाल फैला दिया गया है। गोबरांव कला के बाद नागौद सर्किल प्रभारी खूजा मोड़ पहुंची, जहां गौतम ढाबा में दबिश देकर 20 पाव व 4 पाव अंग्रेजी मदिरा जप्त कर संचालक गोलू सिंह को पकड़ लिया। जिसके विरूद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34 के तहत कायमी की गई।

Similar News