ट्रैक पर फंसा ट्रक, घंटों प्रभावित रहा यातायात, परेशान हुए यात्री

ट्रैक पर फंसा ट्रक, घंटों प्रभावित रहा यातायात, परेशान हुए यात्री

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-06 10:52 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। तेज रफ्तार ट्रक ने रेल फाटक को जोरदार टक्कर मार दी और रेल ट्रैक में फंस गया, जिसके कारण दोनों तरफ आने वाली ट्रेनों को करीब ढाई घंटे तक रोक दिया गया, जिसकी वजह से यात्री परेशान होते रहे। मामला पिपरिया स्टेशन के पास रेल गेट 236 का है।

आवाजें लगाते रहे कर्मचारी
जीआरपी के अनुसार जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत जबलपुर इटारसी रेलखंड के पिपरिया स्टेशन के समीप एक तेज रफ्तार ट्रक चला आ रहा था, वहां मौजूद रेलवे स्टाफ और लोगों ने ट्रक चालक को सचेत करने के लिए आवाजें लगाईं लेकिन बेलगाम ट्रक चालक ने किसी की नहीं सुनी और बंद रेल गेट को टक्कर मारते हुए दूसरी ओर जाने का प्रयास किया। रेल लाइन पर पहुंचते ही ट्रक पटरियों की बीच की गिटिटयों में धंस गया। यह दृश्य देखते ही रेल गेट मैन के होश उड़ गए।

मौके पर पहुंचा तकनीकी स्टाफ
उसने तुरंत ही कंट्रोल को कॉल कर इसकी सूचना दी। जानकारी मिलते ही रेल्वे का तकनीकी स्टाफ मौके पर रवाना हुआ। ट्रक को रेल ट्रैक से निकालने में टीम को करीब ढाई घंटे का समय लग गया, जिसकी वजह से अप और डाउन दिशा की करीब एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुईं। इस दौरान आरपीएफ ने ट्रक को अपने कब्जे में लिया और चालक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया।

यात्री होते रहे परेशान
इस हादसे के बाद यात्रियों को काफी परेशानी का समना करना पड़ा है। अप और डाउन दोनों दिशाओं से चलने वाली गाडिय़ां प्रभावित रही। स्टेशन पर यात्री ट्रेन आने क ा इंतजार करते रहे। ट्रेनें अपने निर्धारित समय से दो से चार घंटे तक विलंब से चली हैं। रेलवे प्रशासन का कहना है कि ट्रका चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामले को दर्ज किया गया है।

हो सकता था बड़ा हादसा
बताया जाता है कि जिस समय यह हादसा हुआ समय ट्रेक पर ट्रेनें नहीं आ रही थी, यदि ट्रेन आती होती तो बड़े हदसे से इंकार नहीं किया जा सकता था।

Similar News