कार से बरामद हुए सवा 20 लाख रू. , आयकर विभाग कर रहा जांच

कार से बरामद हुए सवा 20 लाख रू. , आयकर विभाग कर रहा जांच

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-13 07:53 GMT
कार से बरामद हुए सवा 20 लाख रू. , आयकर विभाग कर रहा जांच

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। महोबा रोड पर वाहन चैकिंग के दौरान एसएसटी टीम ने एक डस्टर कार से 20 लाख 25 हजार रुपए बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि एसएसटी टीम जब साठिया चेक पोस्ट के पास वाहनों की चैकिंग कर रहीं थी उसी समय एक डस्टर कार क्रक्रमांक एमपी 16 सीबी 1447 चेक पोस्ट पर पहुंची। जांच टीम को संदेह होने पर जब टीम के सदस्यों ने कार की जांच की तो कार के अंदर रखे एक बैग में 20 लाख 25 हजार रुपए रखे मिले। कार कुसमा छतरपुर की तरफ आ रही थी। टीम के सदस्यों ने कार में सवार लोगों से जब पैसों से संबधित दस्तावेज मांगे तो कार में सवार लोग किसी भी तरह का दस्तावेज जांच टीम को उपलब्ध नहीं करवा पाए। लिहाजा टीम  कार,पैसे और कार में सवार लोगों को थाने लेकर पहुंच गए। टीम के सदस्यों का अंदेशा है कि कार से जब्त किया गया पैसा चुनाव में बांटने के लिए लेजाया जा रहा था।

आयकर अधिकारी कर रहे जांच
एसएसटी टीम द्वारा जब्त किए गए रुपए की जांच की जिम्मेदारी आयकर विभाग के हवाले कर दी गई है। आयकर विभाग के अधिकारी कार में सवार रहे कार चालक दिनेश कुशवाहा पिता सूरज कुशवाहा, महेश पिता गोविंद पटेल, अशोक पटेल पिता धर्मदास पटेल और गगन मिश्रा सभी निवासी कुसमा से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रहे है कि पैसे कहा से लाए और कहा ले जा रहे थे।

चार करोड से अधिक राशि हो चुकी है जब्त
अधिसूचना जारी होने से लेकर अभी तक पूरे जिले में पुलिस और एसएसटी टीम द्वारा चार करोड रुपए से अधिक की राशि जब्त की गई है। कुछ दिन पूर्व एमपी यूपी बार्डर से जब्त किया गया था। इसके पूर्व 60 लाख रुपए और चंदला से करीब 45 लाख रुपए ,ओरछा रोड थाना क्षेत्र में 2 लाख 20 हजार रुपए जब्त किए गए थे। सोमवार को जब्त किए गए पैसों के बारे में कार सवार लोगों का कहना है कि रुपए वे पिपरमेंट प्लांट में देने के लिए ले जा रहे थे। गौरतलब है कि जिले की उत्तरप्रदेश की सीमावर्ती क्षेत्रों में रुपए का आदान-प्रदान बड़े स्तर पर हो रहा है। ऐसे में पुलिस वाहनों पर सख्त नजर रखे हुए है।

 

Similar News