चोरी स्वेटर पहनकर घूम रहा था चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चोरी स्वेटर पहनकर घूम रहा था चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-10 11:05 GMT
चोरी स्वेटर पहनकर घूम रहा था चोर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,सतना। अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो वह कुछ ऐसी गलती कर ही बैठता, जिससे पुलिस उस तक पहुंच ही जाती है। मामला मप्र के सतना जिले का है। जहां एक चोर ने सूने मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और गहनों सहित कपड़े चुराकर फरार हो गया। पिछले दिनों वह जब चोरी की स्वेटर पहनकर घूम रहा था, इसी दौरान उस पर पीडित परिवार के सदस्य की नजर पड़ गई, फिर क्या था पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से चोरी का माल भी बरामद किया गया है।
14 नवम्बर 18 को हुई थी चोरी-
14 नवम्बर 18 की रात सोनौर निवासी शैलेन्द्र सिंह गुड्डू के घर में घुसकर अज्ञात चोर ने सोने-चांदी के गहने, कपड़े व अन्य कीमती सामान पार कर दिया। तब पीडित की शिकायत पर अपराध क्रमांक 218/18 धारा 380, 457 आईपीसी कायम किया गया था। इस प्रकरण की जांच में प्रारंभिक तौर पर कोई सुराग नहीं मिला था। लगभग 3 माह बाद शुक्रवार दोपहर को शैलेन्द्र के पुत्र ने एक युवक को कोठी कस्बे में अपनी वही स्वेटर पहने देखा जो चोरी हो गई थी, लिहाजा थाना प्रभारी आशीष धुर्वे को सूचित किया, जिसके बाद युवक को गिरफ्तार किया गया। फिर उसे थाने लाकर पूछताछ की तो आरोपी बालमुकुन्द मिश्रा पुत्र सत्यनाराय 39 वर्ष निवासी टीकर थाना सिंहपुर ने शैलेन्द्र के घर में चोरी का जुर्म स्वीकार करते हुए 29 हजार नगदी व 2 हजार के पकड़े बरामद कर दिए। तब शनिवार दोपहर आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।
कर्वी में बेच दिए गहने-
आरोपी ने बताया कि चोरी के बाद ट्रक में बैठकर कर्वी चला गया था, जहां गहने बेचने की कोशिश के दौरान एक व्यक्ति को कुछ संदेह हुआ तो वह ब्लैकमेल करने लगा। तब घबराहट में 45 हजार रूपयों के बदले सभी गहने उसे देकर वापस आ गया। उक्त खरीददार के संबंध में और कुछ नहीं बता पाया। इतना ही नहीं आरोपी ने सोनौर की चोरी को अकेले ही अंजाम देने की बात कही तो अन्य मामलों में बाहर के बदमाशों के साथ काम करने का खुलासा किया। इस सुराग के आधार पर पुलिस ने उसके साथियों को घेरने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

Similar News