संपर्क क्रांति ट्रेन में एडीजे के ट्रॉली बैग से 11 लाख के जेवर गायब

संपर्क क्रांति ट्रेन में एडीजे के ट्रॉली बैग से 11 लाख के जेवर गायब

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-14 08:06 GMT
संपर्क क्रांति ट्रेन में एडीजे के ट्रॉली बैग से 11 लाख के जेवर गायब

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से दुर्ग की ओर यात्रा कर रहे एडीजे अनुज मित्तल की बर्थ के नीचे रखे ट्रॉली बैग से 11 लाख रुपए के हीरे और सोने के जेवरात चोरी होने का मामला सामने आने के बाद जीआरपी में खलबली मच गई है। कहा जा रहा है कि हजरत निजामुद्दीन से दुर्ग की ओर सफर कर रहे एडीजे को शहडोल स्टेशन पर बैग खुला होने का शक हुआ और जब उन्होंने ट्रॉली बैग की पड़ताल की तो उसमें रखे लाखों रुपए के जेवर गायब मिले, जिसे देखकर उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में उन्होंने शहडोल जीआरपी में जेवरात की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसकी जानकारी मिलने पर एसआरपी विनीत जैन को मिली तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश जारी किए।

कपड़े अस्त-व्यस्त थे, ज्वैलरी बॉक्स नहीं था
जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए एडीजे अनुज मित्तल ने बताया कि संपर्क क्रक्रांति एक्सप्रेस के एस-8 क्ी बर्थ नं. 1 पर उनका रिजर्वेशन था, वो दुर्ग जा रहे थे और शहडोल स्टेशन आने के पहले उन्हें ऐसा लगा कि बर्थ के नीचे रखा ट्रॉली बैग खुला हुआ है। उन्होंने ट्रॉली बैग की अपनी ओर खींचा तो वो हैरान रह गए कि वो खुला हुआ था। बैग में रखे कपड़े व सामग्री अस्त-व्यस्त थी और बैग में रखा ज्वैलरी बॉक्स, जिसमें करीब 11लाख रुपए कीमत के हीरे, सोने और चांदी के जेवरात थे, गायब था। उन्होंने शहडोल स्टेशन आने पर जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

ट्रॉली बैग में लॉक नहीं लगा  था
जीआरपी ने जब कोच में ट्रॉली बैग की जांच पड़ताल की तो देखा कि ट्रॉली बैग में लॉक नहीं लगा था। जबकि ट्रॉली बैग में इनटरनल लॉक की सुविधा थी। जीआरपी का कहना है कि बैग में से जेवर कहां और कौन से स्टेशन पर चोरी हुए, इसके बारे में यात्री को सही जानकारी नहीं है। उन्होंने शहडोल के पास बैग को खुला देखा इसलिए चोरी की रिपोर्ट जीआरपी शहडोल थाने में दर्ज कराई। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद जीआरपी ने शहडोल के पहले के स्टेशनों पर संदिग्ध लोगों पर निगरानी बढ़ा दी है लेकिन दोपहर की घटना के बाद रात तक जीआरपी को कोई चोरी से संबंधित ठोस सबूत नहीं मिले।

 

Similar News