'75 पार' फॉर्मूले पर बोले शाह- अगला चुनाव लड़ सकते हैं उम्रदराज नेता

'75 पार' फॉर्मूले पर बोले शाह- अगला चुनाव लड़ सकते हैं उम्रदराज नेता

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-20 03:21 GMT
'75 पार' फॉर्मूले पर बोले शाह- अगला चुनाव लड़ सकते हैं उम्रदराज नेता

डिजिटल डेस्क,भोपाल। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने "75 पार" के फॉर्मूले को लेकर बड़ा बयान दिया है। शाह ने कहा कि बीजेपी में ऐसा कोई फॉर्मूला नहीं है। उन्होंने साफ कहा कि है कि मंत्रिमंडल में किसे रखना है, किसे नहीं ये मुख्यमंत्री का अधिकार क्षेत्र है। शाह ने राज्य मंत्रिमंडल से 75 पार के फॉर्मूले पर दो मंत्रियों को हटाने के सवाल पर ये जवाब दिया। शाह ने कहा कि 75 साल पार आयु वाले भी चुनाव लड़ सकते है।  

पार्टी में परिवाद को लेकर उनका कहना था विधायक और मंत्री का बेटा काम करते हुए विधायक या मंत्री बन जाए यह पार्टीवाद नहीं है, लेकिन यदि कांग्रेस की तरह पूरी पार्टी का स्ट्रक्चर बेटे- बेटियों को दे दिया जाए तो यह परिवारवाद है। अयोध्या में राममंदिर के सवाल पर शाह ने कहा राममंदिर कोर्ट के फैसले या आपसी समझौते से ही बनेगा। वहीं कश्मीर में धारा 370 को खत्म करने का प्रस्ताव फिलहाल नहीं है।

अभी वक्त है काम सुधार लें
पार्टी के विभिन्न मोर्चा अध्यक्षों, प्रकोष्ठ और कोर ग्रुप की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कई बड़े नेताओं पर अपनी नाराजगी जाहिर की। अमित शाह इस बात पर नाराज थे कि मोर्चा प्रकोष्ठों का गठन अभी तक नहीं हुआ है। इस बात को लेकर उन्होंने पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे की जमकर क्लास ली। उन्होंने पांडे की कोई भी सफाई सुनने से यह कहते इंकार कर दिया कि जब तक मोर्चे का पूरा गठन नहीं हो जाता, वह पांडे की कोई बात नहीं सुनेंगे। अपने भोपाल दौरे के दूसरे दिन अमित शाह ने प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत को भी ज्ञान नहीं बांटने की नसीहत दे डाली। अमित शाह ने सुहास भगत को प्रवास करने की सलाह दी और कहा कि जो जिला अध्यक्ष खरे नहीं उतर रहे हैं, उन्हें तत्काल हटा दिया जाए। अमित शाह ने सुहास भगत से कहा कि ऐसे नहीं चलेगा। अमित शाह ने चेतावनी भरे लहजे में सभी मोर्चे और प्रकोष्ठों को अगले 10 दिन में संगठन का हर स्तर पर गठन करने के लिए कहा है।

Similar News