कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक ! राजस्थान के दौसा और डूंगरपुर जिले में 600 से ज्यादा बच्चे पॉजिटिव

कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक ! राजस्थान के दौसा और डूंगरपुर जिले में 600 से ज्यादा बच्चे पॉजिटिव

Bhaskar Hindi
Update: 2021-05-24 05:59 GMT
कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक ! राजस्थान के दौसा और डूंगरपुर जिले में 600 से ज्यादा बच्चे पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, जयपुर। भारत में कोरोनावायरस की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है ! राजस्थान में इसका असर भी दिखने लगा है। यहां दौसा और डूंगरपुर जिले में 600 से ज्यादा बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अकेले दौसा में 1 मई से 21 मई के बीच 18 साल से कम के 341 बच्चो कोविड पॉजिटिव हुए हैं, जो हाल दौसा का है, बिल्कुल वैसा ही हाल डूंगरपुर का है, डूंगरपुर में भी बच्चे तेजी से कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं।यहां 12 मई से लेकर 22 मई तक 18 साल से कम के 255 बच्चे संक्रमित हुए हैं।

तीसरी लहर में बच्चों को खतरा 
कोरोनावायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन और देश-दुनिया के बड़े-बड़े शोधकर्ताओं ने तीसरी लहर की चेतावनी पहले ही जारी कर दी थी। उन्होंने कहा था कि भारत समेत दुनिया भर में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक देगी। इस दौरान सबसे ज्यादा खतरा बच्चों में बना रहेगा। आज इसकी तस्वीर भी देखने को मिलने लगी है। कोरोना की पहली लहर में बुजुर्ग, दूसरी में युवा और तीसरी में बच्चे चपेट में आएंगे।

डोर-टू-डोर घूमकर कोविड टेस्ट करने का अभियान शुरू
दौसा में इतने बच्चों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद राजस्थान सरकार अलर्ट हो गई है और ग्रामीण इलाकों में कोरोना की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव और डोर-टू-डोर घूमकर और लोगों का कोविड टेस्ट करने का अभियान शुरू करने जा रही हैं वहीं गांव में ही कोविड सेंटर बनाकर उनका इलाज भी करने की व्यवस्था पर काम किया जा रहा है।

पिता के निधन के बाद दो बच्चियां संक्रमित
बताया जा रहा है कि दौसा में सिकराय उपखंड के एक गांव की दो बच्चियां कोरोना जैसे लक्षणों से संक्रमित हैं। इन बच्चियों के पिता का निधन कोरोना संक्रमण के चलते हुआ था। माना जा रहा है कि पिता के बाद ये दोनों बच्चियां महामारी की चपेट में आ गईं। वहीं, दौसा में दो साल का एक बच्चा भी कोरोना संक्रमित मिला है। 
 

 

Tags:    

Similar News