जो खुद टिकट वेडिंग मशीन्स नहीं चला रहे उनके लाइसेंस रद्द होंगे

जो खुद टिकट वेडिंग मशीन्स नहीं चला रहे उनके लाइसेंस रद्द होंगे

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-31 08:28 GMT
जो खुद टिकट वेडिंग मशीन्स नहीं चला रहे उनके लाइसेंस रद्द होंगे

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जो भी लोग खुद खड़े होकर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन्स नहीं चला रहे हैं, उनके लाइसेंस रद्द कर दो और काम ऐसे लोगों को दे दो, जो पूूरी ईमानदारी से कर सकें। यह निर्देश  मुख्य रेलवे स्टेशन पर स्पेशल रेलवे मजिस्ट्रेट प्रकाश कुमार उइके ने विशेष चैकिंग अभियान के दौरान दिए। स्पेशल रेलवे मजिस्ट्रेट उइके का पारा उस समय चढ़ गया जब रेलवे प्लेटफॉर्म पर लगीं एटीवीएम मशीन पर तैनात स्टाफ से पूछताछ की गई तो पता चला कि मशीन का लाइसेंस किसी और के नाम पर है और उसे चला कोई और रहा है। उन्होंने दो एटीवीएम के लाइसेंसधारकों पर जुर्माने की कार्रवाई की तो वहां मौजूद स्टाफ ने दौड़ लगा दी। उनके साथ सीटीआई एसएचएन आबदी, प्रदीप जैन, वीरेन्द्र सिंह, नन्हें भाईजान, कादिर खान, एसके खुराना, रीडर तुलसीदार दुबे और भूपतसिंह लोधी के साथ आरपीएफ और जीआरपी की टीम मौजूद थी।

फूड स्टॉल्स की क्वालिटी चैकिंग की
इसी तरह स्पेशल रेलवे मजिस्ट्रेट ने टीम के साथ पहले स्टेशन के फूड स्टॉल्स की क्वालिटी चैकिंग की और उसके बाद गीता प्रेस के लाइसेंसधारक पर गैर जिम्मेदारा तरीके से स्टॉल का संचालन करने पर एक हजार रुपए का जुर्माना किया। जांच के दौरान बिना टिकट के 21, 27 अवैध वेंडर, 7 न्यूसेंस, चेन पुलिंग के 21, नो पार्किंग में वाहन खड़े करने वाले के 36 सहित कुल 120 प्रकरण बनाए, जिन से 10,0080 रुपए का अर्थदंड-जुर्माना वसूल किया गया।

जबलपुर छिवकी एक्सप्रेस रद्द
रेल प्रशासन ने 4 फरवरी को प्रारंभ होने वाली और 5 फरवरी को इलाहाबाद छिवकी से प्रारंभ होने वाली स्पेशल गाड़ी जबलपुर इलाहाबाद छिवकी जबलपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया है। रीवा जबलपुर शटल में लगेगा आज एक्सट्रा कोच यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने पमरे से चलने वाली जबलपुर रीवा जबलपुर शटल पैंसेंजर में आज 1 वातानुकूलित कुर्सीयान का अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है।

नए रनिंग रूम से मिलेगी नई ऊर्जा और ताजगी
लंबे समय तक लगातार डयूटी पर रहने वाले ट्रेन के ड्रायवर और गार्ड को सर्वसुविधायुक्त नए रनिंग रूम में नई ऊर्जा और ताजगी मिलेगी, जिससे उनकी थकावट पल भर में दूर हो जाएगी। यह बात पमरे के जीएम अजय विजयवर्गीय ने रेलवे स्टेडियम के पीछे तैयार हुए नए रनिंग रूम के उदघाटन अवसर पर कही। इस अवसर पर जीएम, अपर महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता, डीआरएम डॉ. मनोज सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने पौधारोपण कर हरियाली का संदेश दिया। जानकारी के अनुसार नए रनिंग रूम के दो फ्लोर में रनिंग स्टाफ के लिए वॉटर कूलर, बाथरूम में गीजर, योगा रूम, किचिन, डायनिंग हॉल के साथ रिक्रिएशन रूम की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। महिला रनिंग स्टाफ के लिए अलग से रूम बनाए गए हैं। नए रनिंग रूम की बिल्डिंग हैरिटेज बिल्डिंग है। जिसका निर्माण 1905 में हुआ था।

 

Similar News