AK-47 राइफल मामले की जांच शुरू, बिहार के मुंगेर में बरामद हुई है बड़ी खेप

AK-47 राइफल मामले की जांच शुरू, बिहार के मुंगेर में बरामद हुई है बड़ी खेप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-02 11:37 GMT
AK-47 राइफल मामले की जांच शुरू, बिहार के मुंगेर में बरामद हुई है बड़ी खेप

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर के एक डिफेंस कर्मी पुरूषोत्तम लाल ने बिहार के मुंगेर में बरामद तीन AK-47 राइफलों की खेप सौंपी थी। इस मामले मेें सबसे पहले सीओडी और उसके बाद आर्मी बेस वर्कशॉप के कर्मियों के नामों की जांच पड़ताल पुलिस द्वारा श्रमिक नेताओं के माध्यम से प्रारंभ की जा रही है कि क्या इस नाम का कोई डिफेंस कर्मी तो नहीं है। इसके अलावा जबलपुर पुलिस की एक टीम मुंगेर के लिए शनिवार को ही रवाना कर दी गई थी। यह टीम  मुंगेर में AK-47 के साथ पकड़े गए आरोपी इमरान से भी पूछताछ कर पुरुषोत्तम के बारे में जानकारी हासिल करेगी।

इस मामले में जानकारी मिली है कि मुंगेर के जमालपुर में पुलिस ने इमरान नामक एक बदमाश को पकड़कर उसके पास से 3 AK-47 राइफिलें पकड़ी थीं। यह राइफिलें मिलने के बाद आरोपी इमरान ने जानकारी दी थी कि उसे राइफल की खेप जबलपुर के एक डिफेंस कर्मी पुरुषोत्तम लाल ने दी है। उसके बाद तो इस बात की हलचल तेज हो गई है कि जबलपुर से AK-47 जैसी राइफिलों की सप्लाई करने वाला पुरुषोत्तम कौन है। जबलपुर में सेना का एस्टेब्लिशमेंट है और यहां पर सेना का डिपो तथा आर्मी का वर्कशॉप भी है। यहां से AK-47 जैसे घातक हथियारों की सप्लाई होने की बात पर जहां पुलिस को पहली बार में यकीन नहीं हो रहा है, वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हो सकता है कि जबलपुर से ही AK-47 की सप्लाई हो।  इस बात की तस्दीक करने के लिए ही पुलिस की टीम को भेजा गया है।

इनका कहना है
जबलपुर पुलिस ने AK-47 राइफिलों की सप्लाई के मामले को गंभीरता से लिया है। इस मामले की विस्तृत जांच के लिए एक टीम भी मुंगेर भेज दी गई है।आरोपी इमरान से भी पूछताछ कर पुरुषोत्तम के बारे में जानकारी हासिल करेगी।
अमित सिंह, एसपी जबलपुर

Similar News