रैगिंग प्रकरण: 3 इंटर्नशिप डॉक्टरों को किया हॉस्टल से बाहर

रैगिंग प्रकरण: 3 इंटर्नशिप डॉक्टरों को किया हॉस्टल से बाहर

Anita Peddulwar
Update: 2018-12-22 10:22 GMT
रैगिंग प्रकरण: 3 इंटर्नशिप डॉक्टरों को किया हॉस्टल से बाहर

डिजिटल डेस्क, नागपुर । शासकीय डेंटल कॉलेज के हॉस्टल से 3 इंटर्नशिप डॉक्टरों को बाहर कर दिया गया है। एंटी रैगिंग स्क्वॉड की सिफारिश पर कॉलेज प्रशासन ने उन्हें हॉस्टल छोड़ने का फरमान जारी किया। उनकी अगले आदेश तक अस्थाई तौर पर इंटर्नशिप भी स्थगित कर दी गई है।

रंगेहाथ पकड़े गए
डेंटल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने गत दिनों दिल्ली के एंटी रैगिंग स्क्वॉड से हॉस्टल में 3 इंटर्नशिप द्वारा रैगिंग लिए जाने की ऑनलाइन शिकायत की थी। शिकायत का संज्ञान लेकर स्थानीय एंटी रैगिंग स्क्वॉड को जांच के आदेश दिए गए थे। स्क्वॉड ने स्टूडेंट्स से पूछताछ की, लेकिन कोई भी स्टूडेंट् सामने नहीं आया। इंटर्नशिप डॉक्टर की दहशत से किसी के सामने नहीं आने की बात स्क्वॉड समझ गया। हॉस्टल की गतिविधियों पर बारीक नजर रखकर स्क्वॉड ने 3 इंटर्नशिप डॉक्टरों को स्टूडेंट्स की रैगिंग लेते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया। उन्हें हॉस्टल से बाहर कर सख्त कार्रवाई करने की कॉलेज प्रशासन से सिफारिश की। एंटी रैगिंक स्क्वॉड की सिफारिश पर 3 इंटर्नशिप डॉक्टर को हॉस्टल से बाहर कर दिया गया है।   उन्होंने अपना सामान निकालकर हॉस्टल छोड़ दिया है।

रीडिंग रूम के विद्यार्थी हॉस्टल में शिफ्ट
इंटर्नशिप डॉक्टर के हॉस्टल में कब्जा जमाए रहने से स्टूडेंट्स को जगह कम पड़ रही थी। कुछ स्टूडेंट्स को रीडिंग रूम में रखा गया था। इंटर्नशिप डॉक्टर को हॉस्टल से बाहर करने पर रीडिंग रूम में रह रहे स्टूडेंट्स को हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया गया है।

सोमवार को खुलेगा रीडिंग रूम
हॉस्टल के स्टूडेंट्स को रीडिंग रूम में रखे जाने से स्टूडेंट्स को पढ़ाई के लिए जगह नहीं थी। रैगिंग मामले में 3 इंटर्नशिप को बाहर करने पर रीडिंग रूम के स्टूडेंट्स को हॉस्टल में शिफ्ट किया गया है। रीडिंग रूम खाली होने पर इसे बंद कर दिया गया है। इसमें टेबल, कुर्सी की व्यवस्था कर सोमवार से रीडिंग रूम स्टूडेंट्स के लिए खोला जाएगा।

स्टूडेंट्स को मिली राहत

रैगिंग लेकर हॉस्टल के स्टूडेंट्स को त्रस्त कर रहे 3 इंटर्नशिप डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कदम उठाकर हॉस्टल से बाहर कर दिया गया है। उन्हें गलती का अहसास दिलाने के लिए अगले आदेश तक इंटर्नशिप स्थगित कर दी गई है। उनके बाहर होने से हॉस्टल के स्टूडेंट्स ने राहत की सांस ली है।   -डॉ. सिंधु गणवीर, अधिष्ठाता, डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल

Similar News