ऑन लाइन कार दिखाकर ठग लिए  50 हजार रुपए - पुलिस कर रही आरोपी की तलाश

 ऑन लाइन कार दिखाकर ठग लिए  50 हजार रुपए - पुलिस कर रही आरोपी की तलाश

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-15 08:23 GMT
 ऑन लाइन कार दिखाकर ठग लिए  50 हजार रुपए - पुलिस कर रही आरोपी की तलाश

डिजिटल डेस्क नौगांव । आधुनिक दौर में इंटरनेट पर सब कुछ मिलता है और बिकता भी है। जिसको जो चाहिए वह वह ऑनलाइन खरीद सकता है। जिसको जो बेचना है वह ऑनलाइन बेच सकता है लेकिन इसमें कुछ ठगी करने में सक्रिय हैं। वह आराम से ग्राहक को फंसाकर हजारों ऐंठ लेते हैं, ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमें एक खरीद-फरोख्त की साइड पर ओमनी कार दिखाकर एक युवक ने करीब 50 हजार रुपए ठग लिए। 

किश्तों में लिए पैसे
नौगांव थाने में अंकित शुक्ला पिता रामेश्वर शुक्ला ने शिकायती आवेदन पत्र दिया है।  अंकित ने इस आवेदन में बातया कि अरूण कुमार पिता आशाराम नामक के युवक ने उसको ओएलएक्स पर ओमनी बैन क्रमांक यूपी 14 सीई 3067 दिखाई। अंकित ने जब गाड़ी देखी तो पसंद आ गई। गाड़ी के अलग फीचर डले हुए थे जिसे देखकर अंकित द्वारा गाड़ी खरीदने के लिए हाँ कहा गया। अरूण ने अपनी गाड़ी की कीमत 70 हजार रुपए बताई। जब अंकित ने संबंधित गाड़ी के पहचान के दस्तावेज मांगे तो उसने गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, बीमा, अपना आधार कार्ड,  पेन कार्ड अंकित को व्हाटसएप पर भेज दिया।

पुलिस को दिए शिकायती आवेदन में अंकित ने बताया कि उसने अरुण के बैंक खाते में किश्तों में 50 हजार रुपए जमा करा दिए। उसने पूरी रकम चुकाने के बाद जब गाड़ी मांगी तो अरुण ने कहा कि एक आदमी भेज दीजिए मैं गाड़ी भेज दूंगा। इसके बाद 15 हजार रुपए अंकित ने अरुण के खाते में और ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद अरुण का फोन आया कि रुपए 15 हजार 999 रुपए ट्रांसफर करना थे, पूरे रुपए भेज दीजिए। इसके बाद से मोबाइल बंद आ रहा है।

दो पक्षों में संघर्ष
दो पक्षों में चल रहे जमीनी विवाद के मामले में एक पक्ष ने जमीन की जुताई शुरू की, तो वहीं दूसरे पक्ष ने रोड पर ट्रैक्टर रखकर चक्काजाम कर दिया, जिससे करीब एक घण्टे टीकमगढ़-छतरपुर मुख्य मार्ग पर यातायात प्रभावित होने से राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। रोड पर दोनों ओर वाहनों का लम्बा जाम लग गया। राहगीरों ने पुलिस सहित प्रशासन को सूचना दी। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सहित एसडीएम ने लोगों को समझाइश देकर जाम खुलवाया। साथ ही ट्रैक्टर को जब्त कर दोनों पक्षों पर कार्रवाई की बात कही है। 

Tags:    

Similar News