बिना टिकट कर रहे थे यात्रा, चैकिंग दल ने घेरकर पकड़ा

बिना टिकट कर रहे थे यात्रा, चैकिंग दल ने घेरकर पकड़ा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-08 07:36 GMT
बिना टिकट कर रहे थे यात्रा, चैकिंग दल ने घेरकर पकड़ा

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।  बिना टिकट यात्रा करना यात्रियों को महंगा पड़ गया। रेलवे के चैकिंग दल ने ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया, तो बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों के होश उड़ गए। दल को देखकर यात्री यहां-वहां भागते नजर आए, लेकिन टीम के सदस्यों ने एक-एक कर बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों को पकड़कर जुर्माना संबंधित कार्रवाई की है।
13 सदस्यीय टीम ने की जांच-
सीनियर डीसीएम कोचिंग मनोज कुमार गुप्ता ने अपनी 13 सदस्यीय टीम के साथ जबलपुर से लेकर मानिकपुर रेलवे स्टेशन तक विशेष चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बिना टिकट के यात्रा करने वालों को जरा भी अंदाजा नहीं था कि सुबह-सुबह टिकट चैकिंग का सामना करना पड़ सकता है। इस मौके पर कई यात्रियों ने नजरें बचाकर भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें दबोच लिया गया।
इन गाडिय़ों में सवार यात्रियों से वसूला जुर्माना-
सीनियर डीसीएम कोचिंग श्री गुप्ता ने जबलपुर से लेकर मानिकपुर तक 6 गाडिय़ों- दरभंगा एक्सप्रेस, गोरखपुर एक्सप्रेस, नई दिल्ली रेवा एक्सप्रेस, इलाहाबाद-अहमदाबाद एक्सप्रेस, कामायनी एक्सप्रेस और राजेन्द्रनगर-एलटीटी को रोक कोचेज़ में जाकर यात्रियों की टिकट चैकिंग की। चैकिंग अभियान के दौरान कुल 116 प्रकरण बनाए गए और 66020 रुपयों का जुर्माना वसूल किया गया।
ट्रेन में चढ़ते समय युवती स्लिप होकर घिसटी-
नर्मदा एक्सप्रेस में चढ़ते समय रात करीब साढ़े 9 बजे एक युवती चलती ट्रेन के नीचे आते-आते बच गई। ट्रेन में चढ़ते समय स्लिप हुई 21 साल की सरलेख को लोगों ने दौड़कर बचाया। वह इस दौरान करीब 50 मीटर तक   घिसटती चली गई थी।

यात्रियों मे हड़कंप की स्थिति-
ट्रेनों में जैसे ही जांच दल चढ़ा तो यात्रियों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। बे-टिकट यात्री यहां-वहां भगते नजर आए। कुछ तो जाकर बाथरूम में घुस गए। इसके बाद जांच दल के सदस्यों ने दरवाजा खटखटाकर उन्हें बाहर निकाला और जुर्माना संबंधित कार्रवाई की। इसके साथ ही रेलवे स्टेशनों पर भी टिकट की चैकिंग की गई है,  जहां भी बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा गया है।

Tags:    

Similar News