नागपुर से चोरी हुआ ट्रक छिंदवाड़ा में पकड़ाया, GPS से मिली लोकेशन

नागपुर से चोरी हुआ ट्रक छिंदवाड़ा में पकड़ाया, GPS से मिली लोकेशन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-22 18:26 GMT
नागपुर से चोरी हुआ ट्रक छिंदवाड़ा में पकड़ाया, GPS से मिली लोकेशन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाहन में ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम-जीपीएस लगाने से उसकी लोकेशन का पता चल जाता है। इसी सिस्टम की वजह से महाराष्ट्र के नागपुर से चोरी हुआ एक ट्रक कुछ घंटों बाद ही मप्र में छिंदवाड़ा जिले के तामिया में पकड़ा गया। पुलिस की सजगता से ट्रक ड्राइवर और एक अन्य वाहन में ट्रक के आगे चल रहा मुख्य आरोपी भी पकड़ाया। आरोपी उक्त ट्रक को पिपरिया के रास्ते भोपाल ले जाने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्त में लेकर पुलिस अधीक्षक को सूचना दी।

यह रहा घटनाक्रम 
कंट्रोल रूम से मिली सूचना पर पुलिस ने नागपुर-पिपरिया मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर घेराबंदी की। तामिया पुलिस ने भी घेराबंदी कर ट्रक की निगरानी शुरू की। इसी दौरान जानकारी मिली कि जिस ट्रक की तलाश जारी है, वो ढाबे के सामने खड़ा है। तामिया टीआई कोमल दियावार ने बताया कि पुलिस ने सुबह 6 बजे के दरमियान संंबंधित ट्रक को जब्त कर वहीं मौजूद ड्राइवर छावनी पठार भोपाल निवासी 32 वर्षीय ब्रिजेश हरगोविंद विश्वकर्मा को हिरासत में लिया। ट्रक ड्राइवर से मिली जानकारी पर पुलिस ने मटकुली मार्ग पर स्थित बड़वाली मजार गुलाई पर विस्टा कार को घेराबंदी कर रोका और उसमें सवार पंचवटी कालोनी भोपाल निवासी 33 वर्षीय नवेद को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

यह है मामला

उमरेड रोड नागपुर के रिंगरोड क्षेत्र से बीती रात संगम ट्रांसपोर्ट से ट्रक क्र.-एम.एच.-40/एन-7914 चोरी हुआ। जिसकी पुलिस थाने में शिकायत ट्रक मालिक जमीर हाफिज खान ने की। पुलिस अधिकारी एस.जे. कोकोड़े ने बताया कि ट्रक में ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम-जीपीएस लगा होने से पुलिस को उसकी लोकेशन तलाशना आसान हो गया। जिसके आधार पर नागपुर-छिंदवाड़ा-भोपाल रूट पर वाहन को तलाशने घेराबंदी की गई और सफलता मिल गई।

Similar News