व्यापारी की हत्या कर चिल्लर तक लूट ले गए थे, बिस्तर पर जला दिया था शव

व्यापारी की हत्या कर चिल्लर तक लूट ले गए थे, बिस्तर पर जला दिया था शव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-06 11:57 GMT
व्यापारी की हत्या कर चिल्लर तक लूट ले गए थे, बिस्तर पर जला दिया था शव

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शहर के शहपुरा में हुए व्यापारी के अंधे कत्ल का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक नाबालिग है। पुलिस ने हत्या के दौरान उपयोग किए गए हथियार और लूट के जेवर और नगदी को भी बरामद कर लिया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि चोरी करने के दौरान मृतक राजकुमार जैन जाग गए थे और चिल्लाने लगे, जिसके कारण उन्होंने धारदार हंसिया से हत्या कर दी।

इस सम्बंध में पुलिस ने बताया कि  विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि प्रकरण के संदेही चीना उर्फ शुभम श्रीवास्तव तथा उसका साथी शहपुरा भिटौनी स्टेशन मे ट्रेन से उतरकर घर की ओर गए है, तत्काल दबिश देते हुए चीना उर्फ शुभम श्रीवास्तव पिता दिलीप श्रीवास्तव उम्र 19 वर्ष निवासी भिटौनी स्टेशन के पास एंवं 17 वर्षीय साथी निवासी बस स्टैण्ड शहपुरा को पकड़ा गया एवं सघन पूछताछ की गयी, तो बताया कि राजकुमार जैन के भतीजे विक्की जैन ने धमकी दी थी कि यहॉ दिखे तो जान से मार देंगे, विक्की जैन को मारने के लिए घटना दिनांक को दोनों ने अन्नीलाल मेहरा के खेत की बाड़ी से लोहे की सब्बल लाकर सबसे पहले दुकान की शटर का ताला तोड़ा एवं सब्बल को मण्डी रोड पर रख कर पुन: दुकान पर जाकर शटर उठाई व दोनो अंदर चले गए तथा शटर बंद कर दी।

दुकान के उपर जाने पर कमरे मे सोए मंगल उर्फ राजकुमार जैन के जाग जाने एवं चिल्लाने पर चीना का साथी  मकान के पिछले हिस्से से कूदकर भाग गया, मंगल उर्फ राजकुमार जैन  चीना को पहचानते थे, चीना को डर था कि यदि नहीं मारा तो उसे फसा देंगे यह सेचकर चीना श्रीवास्तव ने अपने साथ ले लाए हंसिया से मंगल उर्फ राजकुमार जैन की गर्दन पर 2 से तीन हमला किया।  मंगल जैन के नीचे गिर जाने पर चीना ने बिस्तर के पास रखी गैस टंकी को उठाकर  उसके सिर पर 3-4 बार पटकी जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

पुलिस ने बताया कि  चीना ने घर मे गोदरेज की आलमारी से सोने चांदी के जेवरात निकाले और मंगल जैन के उपर बिस्तर के गद्दा पल्ली डाल कर कपड़ा पर मिट्टी का तेल तथा खाने के तेल के दो डिब्बो से तेल डाला और एक पतले चद्दर मे आग लगा कर कपड़ों मे डाल दी तथा लूटा हुआ माल व दो थैलो में चिल्लर लेकर दुकान की शटर से निकल कर मण्डी तरफ से अपने घर जाने लगा तभी  रास्ते में 17 वर्षिय उसका वह साथी भी मिल गया जो कू़द कर भाग गया। इसे  चीना ने माल का एक थैला दिया और अपने घर आ गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी चीना श्रीवास्तव की निशादेही पर घटना मे उपयोग किया हुआ हंसिया जिस पर खून लगा है, एक सोने का हार वजनी करीब 32 ग्राम, चांदी के 11 सिक्के कीमती करीब 2000 रुपए तथा अलग अलग पन्नियों मे रखी 1-2 रुपए की चिल्लर व थैले के अंदर रखे हुए मृतक के बैंक का स्टेटमेंट, पैन कार्ड, 02 मतदाता पर्ची, एक स्टील का जग, घटना मे उपयोग की गई सब्बल तथा 17 वर्षिय साथी के घर से चीना द्वारा दिय गया थैला जिसके अंदर 1-2  रुपए  सिक्के की 1500 रूपए की चिल्लर, 01 जोड़ी चांदी की पायल करीब 300 ग्राम वजनी कीमती 12000 रूपए की जप्ती कर दोनों को न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय से आरोपी चीना श्रीवास्तव का 03 दिन का पुलिस रिमाण्ड लिया जाकर पूछताछ की गयी।

जप्त मशरूका
32 ग्राम वजनी सोने का हार, लगभग 2 किलो वजनी चांदी के जेवर करधन, लच्छा, पायल, बिछिया, सिक्के, एवं 3500 रूपए की चिल्लर, घटना में प्रयुक्त हंसिया, सब्बल, घटना के वक्त पहने हुए कपड़े आदि।

Similar News