पिता की हो गई थी मौत, 2 दिन बाद इलेक्शन ड्यूटी पर लौट आया MP का ये अफसर

पिता की हो गई थी मौत, 2 दिन बाद इलेक्शन ड्यूटी पर लौट आया MP का ये अफसर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-13 14:22 GMT
पिता की हो गई थी मौत, 2 दिन बाद इलेक्शन ड्यूटी पर लौट आया MP का ये अफसर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में तैनात एक सरकारी अफसर ने ड्यूटी के प्रति अपनी जिम्मेदारी की मिसाल पेश की है। इस अफसर का नाम है वीएल कांताराव जो मध्य प्रदेश के चीफ इलेक्शन ऑफिसर है। दरअसल 28 नवंबर को प्रदेश में हुए चुनावों के बाद 11 दिसंबर को मतगणना होनी थी, लेकिन इससे ठीक पहले कांताराव के पिता की मौत हो गई। ये पल उनके लिए पीड़ादायक था, लेकिन पद की जिम्मेदारियों की वजह से कांताराव  पिता के निधन के दो दिन बाद ही वापस अपनी ड्यूटी पर लौट आए।

तारीख 7 दिसंबर 2018, विधानसभा चुनाव के नतीजे में 4 दिन का वक्त बचा था। तभी मध्य प्रदेश के चीफ इलेक्शन ऑफिसर वीएल कांतारव को पता चलता है कि उनके पिता वी. सूर्यनारायण (80) का हैदराबाद में निधन हो गया। कांताराव तुरंत फ्लाइट से हैदराबाद के लिए रवाना हो गए। वहां से सड़क के रास्ते करीब 450 किलोमीटर दूर वह अपने पैतृक गांव पासारलापुडी पहुंचे। एक पुत्र की जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए उन्होंने अपने पिता का अंतिम संस्कार किया और 9 दिसंबर की रात वह भोपाल लौट आए। इसके बाद वह सीधे अपने काम में जुट गए क्योंकि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना में केवल दो दिनों का वक्त बचा था। ऊपर से कांग्रेस EVM मशीन में गड़बड़ी के लगातार आरोप लगा रही थी।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए वीएल कांताराव ने कहा, "28 नवंबर को विधानसभा चुनाव का मतदान अच्छी तरह से संपन्न कराने के बाद असली मुश्किले सामने आई। जब चुनाव आयोग के पास इवीएम मशीन में छेड़छाड़ की शिकायतें आने लगी। उन्होंने कहा, ये सिर्फ राजनीतिक दलों द्वारा लगाए गए आरोप थे। कांताराव ने कहा, इन सभी चीजों को सुलझाने के लिए कई रिपोर्टें भेजी जानी थी। इसमें काफी सारा कागजी कार्य शामिल था। इसीलिए वापस लौटना जरूरी था। उन्होंने कहा, अब 16 दिसंबर को मैं वापस अपने पैतृक गांव जाऊंगा, ताकि वहां दसवीं के अनुष्ठान में भाग ले सकूं।

Similar News