नागपुर एयरपोर्ट पर पकड़े गए दो सोना तस्कर

दबिश नागपुर एयरपोर्ट पर पकड़े गए दो सोना तस्कर

Anita Peddulwar
Update: 2022-09-23 08:40 GMT
नागपुर एयरपोर्ट पर पकड़े गए दो सोना तस्कर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) व कस्टम यूनिट नागपुर ने गुरुवार तड़के नागपुर एयरपोर्ट पर दो सोना तस्करों को हिरासत में लिया। इनसे 59 लाख 11 हजार 242 रुपए मूल्य का सोना बरामद किया गया। दोनों आरोपी राज्य के बाहर के हैं आैर डीआरआई इनसे कड़ाई से पूछताछ कर रही है।

गुप्तांग में छिपाया था...59 लाख रुपए से भी ज्यादा का सोना बरामद हुआ
गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई व कस्टम यूनिट ने गुरुवार तड़के नागपुर एयरपोर्ट पर जाल बिछाया आैर दोहा से कतर एयरवेज से नागपुर पहुंचे दो लोगों को एयरपोर्ट पर रोककर जांच-पड़ताल की। एयरपोर्ट परिसर में कस्टम यूनिट के एक रूम में ले जाकर दोनों की तलाशी लेने पर गुप्तांग में  सोना छिपाया हुआ मिला। एक से 882 ग्राम सोना मूल्य  45,44,448 रुपए और दूसरे से 265 ग्राम सोना मूल्य 13,66,794 रुपए इस तरह कुल 59 लाख से ज्यादा का सोना बरामद किया गया।

 दोनों के मोबाइल जब्त कर कॉल डिटेल रिकार्ड खंगाला जा रहा है। डीआरआई को संदेह है कि दोनों इसके पूर्व भी सोना तस्करी कर चुके हैं। दोनों के नाम गुप्त रखे गए हैं। दोनों राज्य के बाहर के हैं आैर इनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। डीआरआई व कस्टम ने पूरे मामले को बेहद गोपनीय रखा। इनके तार मुंबई, कोलकाता से जुड़े हैं क्या? इस दिशा में जांच की जा रही है। सोना सॉलिड पैक्स के रूप में था आैर किसी को संदेह न हो इसलिए बेहद शातिराना तरीके से गुप्तांग में छिपाया गया था। डेढ़ महीने पहले भी डीआरआई ने नागपुर एयरपोर्ट पर सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया था। मामले की जांच जारी है। 
 

Tags:    

Similar News