जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर अबू अकरम सहित दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर अबू अकरम सहित दो आतंकी ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2021-07-19 10:33 GMT
जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर अबू अकरम सहित दो आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में दो आतंकियों सहित लश्कर का टॉप कमांडर ढेर हो गया। कश्मीर पुलिस के IGP विजय कुमार ने बताया कि शोपियां पुलिस द्वारा गांव चेक-ए-सिद्दीकी खान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक संयुक्त घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें सीआरपीएफ की सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की 178 बीएन शामिल थे।

 

सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आंतकी समेत लश्कर का टॉप कमांडर इशफाक डार उर्फ अबू अकरम भी मारा गया। अकरम कश्मीर घाटी में चार साल से सक्रिय था। विजय कुमार ने बताया कि एनकाउंटर से पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार अवसर दिए गए थे, लेकिन आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई।

पुलिस ने कहा, आगामी मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए। उनकी पहचान शोपियां के हफ्शीरमल निवासी इशफाक डार उर्फ अबू अकरम के रूप में हुई है और वह 2017 से सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर था। दूसरा आतंकवादी शोपियां के मेलीबाग इमाम साहब का निवासी माजिद इकबाल भट था। पुलिस ने कहा, पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादी विभिन्न आतंकी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे और उनके खिलाफ कई आतंकी अपराध के मामले दर्ज किए गए थे।

बता दें कि मारा गया आतंकवादी इशफाक अहमद डार 2017 से सक्रिय था और मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में शामिल था। कई आतंकी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा होने के अलावा, वह आतंकवादी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही घाटी में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था। जिनमें  लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी कमांडर ऐजाज उर्फ अबू हुरैरा शमिल था।

Tags:    

Similar News