Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी

Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-27 16:34 GMT
Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक अवंतीपोरा इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पूरे इलाके की घेराबंदी की गई। आतंकियों ने भागने की कोशिश करते हुए सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

इससे पहले शुक्रवार को अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भारी फायरिंग हुई थी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू चलाया था। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना और सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है।

सुरक्षाबलों की सख्ती के चलते स्थिति यह हो गई है कि आतंकियों के पास हथियारों की कमी पड़ गई है। वहीं पाकिस्तान में बैठे आतंकी घाटी में मौजूद आतंकियों के लिए हथियार मुहैया कराने के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। रविवार को ही जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। बीएसएफ के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से पांच आतंकवादियों के एक समूह की गतिविधि को पिछली रात सतर्क जवानों ने नोटिस किया था। 

Tags:    

Similar News