गणेशोत्सव में मोबाइल चोरी करने दिल्ली से मुंबई आई थी गैंग, 2 गिरफ्तार, 3 फरार 

गणेशोत्सव में मोबाइल चोरी करने दिल्ली से मुंबई आई थी गैंग, 2 गिरफ्तार, 3 फरार 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-25 18:34 GMT
गणेशोत्सव में मोबाइल चोरी करने दिल्ली से मुंबई आई थी गैंग, 2 गिरफ्तार, 3 फरार 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गणेशोत्सव के दौरान दिल्ली से मुंबई आकर चोरी करने वाले एक गिरोह से जुड़े दो लोगों को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी दो टांकी इलाके के एक होटल में ठहरे थे। आरोपियों के पास से पुलिस ने करीब पांच लाख रुपए के चोरी किए गए मोबाइल जब्त किए हैं। मामले में तीन और लोगों की तलाश है। दरअसल गणेशोत्सव के दौरान बड़ी संख्या में लोग लालबाग के राजा के दर्शन के लिए चिंचपोकली स्टेशन पर उतरते हैं। इसलिए इस दौरान यहां प्लेटफार्म और गाड़ियों में काफी भीड़भाड़ हो जाती है। इसलिए रेलवे ने इस स्टेशन पर गस्त के लिए अतिरिक्त पुलिस वालों को तैनात किया था।

रविवार को यानी विसर्जन के दिन ज्ञानेश्वर जगताप नाम के एक शख्स चिंचपोकली स्टेशन से लोकल ट्रेन में सवार हुए तो इस दौरान एक शख्स ने उनकी जेब से 17 हजार रुपए कीमत का मोबाइल निकाल लिया। चोरी का एहसास होते ही जगताप ने शोर मचाया तो आरोपी भागने लगा। इसी दौरान प्लेटफार्म पर खड़े पुलिस वालों ने आरोपी को दबोच लिया।

पकड़े जाने के बाद आरोपी के खिलाफ मोबाइल चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू हुई तो हरीश कुमार सिंह नाम के आरोपी ने बताया कि वह मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला है और उसके चार और साथी भी गणेशोत्सव के दौरान मोबाइल चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। उसने बताया कि वह अपने साथियों के साथ एक होटल में ठहरा हुआ था। 

पुलिस ने होटल में छापा मारा तो वहां से 20 और चोरी किए गए मोबाइल बरामद किए गए। साथ ही उसका सोनू शर्मा नाम का साथी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। हालांकि मामले में दोनों के तीन और साथी फरार हैं। डीसीपी पुरुषोत्तम कराड ने बताया कि आरोपियों के पास से करीब पांच लाख रुपए कीमत के 21 मोबाइल बरामद किए गए हैं। जिन लोगों के मोबाइल चोरी हुए थे उनमें से सात लोगों की पहचान हो गई है जबकि बाकियों की पहचान की कोशिश जारी है।

Similar News