शिवसेना छोड़ने के बाद पहली बार एक मंच पर उद्धव ठाकरे-नारायण राणे

एक दूसरे पर तंज शिवसेना छोड़ने के बाद पहली बार एक मंच पर उद्धव ठाकरे-नारायण राणे

Anita Peddulwar
Update: 2021-10-09 14:45 GMT
शिवसेना छोड़ने के बाद पहली बार एक मंच पर उद्धव ठाकरे-नारायण राणे

डिजिटल डेस्क, मुंबई । मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व केंद्रीय मंत्री नारायण राणे लंबे समय बाद एक मंच पर दिखाई दिए। दोनों ने एक साथ दीप प्रज्जवलित किया। मौका था शनिवार को कोंकण के सिंधुदुर्ग में बने चिपी हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह का। कार्यक्रम में एक दूसरे के धुर विरोधी राज्य के मुख्यमंत्री ठाकरे और केंद्रीय मंत्री राणे एक साथ मंच साझा करते नजर आए।  

उल्लेखनीय है कि यह पहली बार है जब दोनों नेता राणे के शिवसेना छोड़ने के बाद एक साथ मंच पर आए हैं। राणे ने कार्यक्रम में उन कार्यों की चर्चा की जिन्हें वर्ष 1990 में पहली बार उनके यहां से विधायक चुने के बाद किया गया है। भाजपा नेता राणे ने कहा कि शिवसेना सुप्रीमो दिवंगत बाल ठाकरे के निर्देश पर   उन्हें इस  क्षेत्र में तैनात किया गया। राणे ने कहा कि उनकी कोशिशों की   वजह से कोंकण में अवसंरचना के विकास को गति मिली है। ठाकरे पर  तंज कसते हुए राणे ने   कहा कि दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो कभी झूठ बोलने वाले लोगों को पसंद नहीं करतेथे।

राणे के बयान पर उद्धव का पलटवार
राणे के तंज पर पलटवार करते हुए ठाकरे ने कहा,‘‘बाला साहेब झूठ पंसद नहीं करते थे। इसिलए कई बार ऐसे लोगों को शिवसेना से बाहर निकाला। बाला साहेब ठाकरे कहते थे कि अगर झूठ कड़वा भी हो तो उसे कह देना चाहिए।ठाकरे ने कहा कि मेरी जानकारी के मुताबिक सिंधुदुर्ग के किले का निर्माण (शिवाजी) महाराज ने किया था और हो सकता है कि कोई कहे कि इसे मैंने बनाया था। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आप (राणे) मंत्री हैं। इसलिए अगर यह सूक्ष्म और लघु है तो क्या हुआ, यह अहम मंत्रालय है और आपको इसका इस्तेमाल महाराष्ट्र के लाभ के लिए करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चिपी में हेलीपोर्ट होना चाहिए जिसका इस्तेमाल पर्यटन के लिए किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री राणे को इस साल अगस्त में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनकटिप्पणी करने के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार किया था जिन्हें बाद में अदालत ने जमानत दे दी थी।   राणे ने वर्ष2005 में शिवसेना छोड़ी थी और इसके लिए वह ठाकरे को जिम्मेदार मानते हैं। तब से दोनों नेताओं में गतिरोध बना हुआ है। वहीं कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए केंद्रीय नगारिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस हवाई अड्डे के बनने से मुंबई की 530 किलोमीटर की दूरी 50 मिनट में अब पूरी की जा सकेगी। 


 

Tags:    

Similar News