उत्तर प्रदेश के 20 शहरों में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू, सुबह 7 से शाम 7 तक खुले रहेंगे मार्केट

उत्तर प्रदेश के 20 शहरों में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू, सुबह 7 से शाम 7 तक खुले रहेंगे मार्केट

Bhaskar Hindi
Update: 2021-05-30 12:54 GMT
उत्तर प्रदेश के 20 शहरों में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू, सुबह 7 से शाम 7 तक खुले रहेंगे मार्केट

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कोरोना का कहर धीरे- धीरे देश में कम होता नजर आ रहा है। कई राज्यों ने लॉकडाउन हटाने का ऐलान भी किया है। लेकिन, उत्तरप्रदेश, हरियाणा जैसे राज्यों में लॉकडाउन को लेकर सख्त निर्देश है। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित 20 शहरों के लोगों को अभी भी कोरोना कर्फ्यू से राहत नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोर कमेटी की बैठक हुई। जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि उन शहरों मे कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा, जहां पर 600 से अधिक एक्टिव केस है। इसके अलावा 55 जिलों में नाईट कर्फ्यू एवं वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा।

लॉकडाउन की शर्त के साथ पांच दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक बाजार खोलने की छूट दी गई है। लखनऊ के साथ 20 अन्य शहरों में कोरोना वायरस के केस रोज आ रहे है। साथ हीं, ब्लैक, व्हाइट और येलो फंगस के मामले भी बढ़ रहे है। प्रदेश के 55 जिलों में सख्ती के साथ छूट दी है।

फ्रंटलाइन और सरकारी विभागों में पूर्ण उपस्थिति
कोरोना अभियान से जुड़े फ्रंटलाइन सरकारी विभागों में पूर्ण रुप से उपस्थिति रहेगी और बाकी सरकारी कार्यालय में अधिकतम 50 प्रतिशत कर्मी मौजूद रहेंगे। निजी कंपनियों में मास्क को अनिवार्य करके खोला जाएगा। इसके अलावा रेस्टारेंट्स बंद रहेंगे लेकिन होम डिलीवरी की सुविधा रहेगी। धर्म स्थलों में 5 श्रद्धालु को एक बार में पूजा- अर्चना की इजाजत होगी। अंडे-मांस और मछली की दुकानों को पर्याप्त साफ-सफाई तथा सैनिटाइजेशन का ध्यान रखते हुए खोला जा सकता है। वहीं, पूरे प्रदेश में गेंहू केंद्र एवं राशन की दुकानें खुली रहेगी।

इन जिलों में छूट नहीं
लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, गौतमबुध्दनगर, बुलंदशहर, झांसी, प्रयागराज, लखीमपुर, खीरी, सोनभद्र, जौनपुर, बागपत, मुरादाबाद, गाजीपुर, बिजनौर और देवरिया। 

 

 
 

Tags:    

Similar News