अमरावती के स्कूलों में किशोरों का वैक्सीनेशन

टीकाकरण अभियान अमरावती के स्कूलों में किशोरों का वैक्सीनेशन

Anita Peddulwar
Update: 2022-01-05 11:47 GMT
अमरावती के स्कूलों में किशोरों का वैक्सीनेशन

डिजिटल डेस्क, अमरावती।  सोमवार 3 जनवरी से संपूर्ण देश में 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों को कोराेना टीकाकरण की शुरुआत की गई है। इस टीकाकरण अभियान में विद्यार्थियों का भारी प्रतिसाद मिल रहा है।  इस अभियान के दूसरे दिन शहर के अंबापेठ स्थित मणीबाई गुजराती हाईस्कूल सहित शहर की कुल पांच शालाओं में विद्यार्थियों को टीका दिया गया। 

अंबापेठ की मणीबाई गुजराती हाईस्कूल में 361 विद्यार्थियों ने कोरोना का पहला डोज लिया। टीका लेने के लिए विद्यार्थियों में उत्साह दिखाई दिया। 
15 से 18 वर्ष के अायु के किशोरों को कोरोना टीका मिलने से कोरोना के विरोध में लड़ाई मजबूत होगी और शाला जाने वाले बच्चों के बारे में पालकों की चिंता दूर होगी। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के समन्वय से मणीबाई गुजराती हाईस्कूल में 361 विद्यार्थियों का टीकाकरण हुआ। टीकाकरण के लिए नियोजन मुख्याध्यापिका अंजली देव व शिक्षकों ने किया था। विद्यालय व्यवस्थापन ने पालकों से पहले संवाद किया और बाद में सहमति पत्र मंगवाकर उन्हें मंगलवार को टीका दिया गया। विद्यालयों को टीके के 500 डोज उपलब्ध हुए हैं। इसमें से 361 विद्यार्थियों को पहला डोज दिया गया है। इसी तरह शहर के ब्रृजलाल बियाणी महाविद्यालय, रामकृष्ण क्रीड़ा विद्यालय, भौरीलाल सामरा व नारायणदास लढ्ढा विद्यालय में भी विद्यार्थियों का टीकाकरण किया गया। 
 

Tags:    

Similar News