विजयालक्ष्मी प्रसन्ना नागपुर की विभागीय आयुक्त

तबादले विजयालक्ष्मी प्रसन्ना नागपुर की विभागीय आयुक्त

Anita Peddulwar
Update: 2022-08-06 08:18 GMT
विजयालक्ष्मी प्रसन्ना नागपुर की विभागीय आयुक्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर । राज्य सरकार ने  भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के तीन अधिकारियों के तबादले किए। 2001 बैच की विजयालक्ष्मी प्रसन्ना को नागपुर का विभागीय आयुक्त बनाया गया है। 3 महीने बाद नागपुर को विजयालक्ष्मी के रूप में स्थायी विभागीय आयुक्त मिला है। 

सोमवार को संभालेंगी पदभार
पूर्व विभागीय आयुक्त प्राजक्ता लवंगारे वर्मा केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद से यहां विभागीय आयुक्त का पद प्रभारी के भरोसे था। राज्य सरकार ने माधवी खोडे-चवरे को अतिरिक्त विभागीय आयुक्त नागपुर के पद पर भेजा था। श्रीमती चवरे ने 20 अप्रैल 2022 को अतिरिक्त आयुक्त का चार्ज लिया था। राज्य सरकार ने कुछ दिनों तक विभागीय आयुक्त का चार्ज अमरावती के विभागीय आयुक्त को दिया था आैर बाद में चवरे को ही विभागीय आयुक्त का प्रभार दिया था। श्रीमती चवरे दिल्ली में एक महीने के प्रशिक्षण के लिए गई हैं। फिलहाल विभागीय आयुक्त का प्रभार मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. देख रहे हैं। नई विभागीय आयुक्त द्वारा सोमवार को चार्ज लेने की संभावना है। 

पिता और भाई आईपीएस 
विजयालक्ष्मी प्रसन्ना के पिता बंगलुरु के पुलिस कमिश्नर थे। इनके छोटे भाई भी आईपीएस हैं। विजयालक्ष्मी के परिवार में 5 सदस्य आईएएस व आईपीएस हैं।
 

Tags:    

Similar News