घर के सामने से बालिका को उठाकर ले गया तेंदुआ, ग्रामीणों ने पीछा कर छुड़ाया

घर के सामने से बालिका को उठाकर ले गया तेंदुआ, ग्रामीणों ने पीछा कर छुड़ाया

Anita Peddulwar
Update: 2018-10-01 10:27 GMT
घर के सामने से बालिका को उठाकर ले गया तेंदुआ, ग्रामीणों ने पीछा कर छुड़ाया

डिजिटल डेस्क, ब्रम्हपुरी(चंद्रपुर)। शाम के समय आंगन में खड़ी एक 8 वर्षीय बालिका को अचानक ही आकर तेंदुआ अपने जबड़ों में दबोचकर ले भागा।  चीख-पुकार सुनकर पिता दौड़कर बाहर आए  और तेंदुए के दोनों पैरों को पकड़कर बालिका को बचाने की कोशिश की लेकिन  तेंदुआ फिर भी बालिका को लेकर भागने में कामयाब हो गया। बालिका को तेंदुए के चंगुल से बचाने के लिए पूरा गांव दौड़ पड़ा और तेंदुए का पीछा कर  बालिका को  छुड़ा लिया। ग्राम चिचगांव(ड़ोर्ली) में इस दिल दहला देने वाली लाइव से पूरे गांव में जहां दहशत फैल गयी है, वहीं वन विभाग के खिलाफ रोष भी बढ़ गया है।

दूसरी बार हुई घटना
जानकारी के अनुसार 8 वर्षीय बालिका ऐश्वर्या राजेश्वर अलोणे इस हादसे में बुरी तरह घायल  है। उसे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। चिचगांव में तेंदुए के आक्रमण की यह दूसरी घटना है। पीड़ित ऐश्वर्या के पिता राजेश्वर ने बताया कि शनिवार की शाम भोजन के बाद ही बिजली गुल हो गई थी। गर्मी व उमस से निजात पाने ऐश्वर्या आंगन में जैसे ही आयी तेंदुए ने ऐश्वर्या को करीब 300 मीटर तक खींच कर ले गया । राजेश्वर के साथ ग्रामीणों ने तेंदुए का पीछा कर  ऐश्वर्या को उसके चंगुल से छुड़ा लिया । वन विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है। 

विधायक वडेट्‌टीवार ने जाना हाल, की मदद
घटना की चर्चा आग की तरह  में आसपास के गांव में फैल गई।  ब्रम्हपुरी के विधायक विजय वडेट्टीवार ने ब्रम्हपुरी के ग्रामीण अस्पताल पहुंचकर पीड़ित ऐश्वर्या से भेंट की। उसके स्वास्थ्य व उपचार के संबंध में पूछताछ की।  बेहतर उपचार के लिए पीड़ित ऐश्वर्या के पिता को आर्थिक सहायता भी की। इस समय वन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने बियाबान हटाने की मुहिम चलाने व गांवों में इस तरह से दहशत बरपा रहे वन्यजीवों का उचित बंदोबस्त करने के निर्देश दिये। वनपरिक्षेत्र अधिकारी आशा चौहान व नायगमकर ने ऐश्वर्या के उपचार का खर्च वन विभाग द्वारा किए जाने की जानकारी दी। 

Similar News