भारतीय क्रिकेट टीम में चमकी शहडोल की बेटी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाई फिफ्टी

भारतीय क्रिकेट टीम में चमकी शहडोल की बेटी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाई फिफ्टी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-12 13:56 GMT
भारतीय क्रिकेट टीम में चमकी शहडोल की बेटी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाई फिफ्टी

डिजिटल डेस्क  शहडोल । शहडोल की बेटी पूजा वस्त्रकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक दिवसीय मैच में सोमवार को अपने कॅरियर का पहला अर्धशतक जड़ा। विपरीत पस्थितियों में पूजा ने शानदार पारी खेलते हुए भारत की ओर से सर्वाधिक 51 रन बनाए और टीम को सम्मानजनक स्कोर पर लाकर खड़ा कर दिया। हालांकि भारतीय टीम यह मैच हार गई, लेकिन पूजा के प्रदर्शन की देशभर में तारीफ हो रही है।
तीन मैचों की सीरीज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सोमवार को पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही भारतीय महिला टीम शुरुआत ठीक नहीं रही। स्मृति मंदाना और पूनम राउत ने टीम को सही शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन 12 रन बनाकर मंदाना आउट हो गई। मंदाना के आउट होते ही जेमिमा रोड्रिग्स भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सकी और महज एक रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा टीम को संभालने का काम कर रही थी, लेकिन वो भी जल्द ही पवेलियन लौट गईं। इसके बाद भारतीय टीम लगातार अपने विकेट गंवाती चली गई, हालांकि पूजा वस्त्रकार ने अंतिम ओवरों में कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर टीम को 200 तक पहुंचाने में कामयाब रही। इस सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला टीम की कमान मिताली राज के हाथों में सौंपी गई है, लेकिन मिताली इस मैच में नहीं खेल रही थी। भारतीय महिला टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से और पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 3-1 से हराया था। चौथा टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था।
                                          सोमवार को सुबह से ही लोग टीवी पर मैच देख रहे थे। सभी को पूजा की बैटिंग का इंतजार था। हालांकि जल्दी-जल्दी विकेट गिरने से सभी निराश थे, पूजा ने शहरवासियों की उम्मीदों को जिंदा रखा और उम्दा पारी का प्रदर्शन किया। पूजा ने पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 56 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। पूजा के शानदार खेल ने शहरवासियों को दिल जीत लिया। दिनभर शहर में पूजा की चर्चा होती रही। स्थानीय गांधी स्टेडियम में प्रैक्टिस करने वाले खिलाडिय़ों ने भी पूजा का मैच देखा। वहीं पूजा के घर में बधाई देने वालों के फोन घनघनाते रहे।  

 

Similar News