महिलाओं का हल्लाबोल: शराब की दुकानों में तोड़फोड़ कर लगाई आग, मनाया जश्न

महिलाओं का हल्लाबोल: शराब की दुकानों में तोड़फोड़ कर लगाई आग, मनाया जश्न

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-24 13:30 GMT
महिलाओं का हल्लाबोल: शराब की दुकानों में तोड़फोड़ कर लगाई आग, मनाया जश्न

डिजिटल डेस्क, अमरावती। कहते हैं कि एक सफल व्यक्ति के पीछे एक महिला का हाथ होता है, लेकिन जब यही व्यक्ति बिगड़ कर गलत राह पकड़ लेता है तो उसे सुधारने का जिम्मा भी महिला को ही लेना चाहिए। कुछ ऐसा ही नजारा अमरावती में भी देखने को मिला। यहां पर भी नारी शक्ति ने बिगड़े हुए लोगों को सुधारने का जिम्मा उठाया और माया नगर में देशी शराब दुकान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इन दुकानों में न केवल महिलाओं ने तोड़-फोड़ की बल्कि इनमें आग लगाकर जश्न भी मनाया।

इलाके में शराब दुकान पिछले 25 साल से चल रही है, जिससे लोग परेशानियों का सामना करने को मजबूर हैं। उनमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं। इसके खिलाफ युवा स्वाभिमान की पार्षद और मनपा विधि सभापति सुमती ढोके ने महिलाओं को साथ लेकर दुकान पर हल्लाबोल दिया। इस दौरान शराब दुकान को तहत नहस कर आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद रहवासियों ने खुशी जताते हुए आतिशबाजी कर दी। हालांकि ये नजारा राजापेठ पुलिस देखती रही।

प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट

आरोप है कि शराब दुकान में काम करने वालों ने प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट भी की। बढ़ती भीड़ को देखते हुए कुछ लोगों ने धारदार हथियार तक लहरा दिए। जिससे लोग भड़क गए, उन्होंने दुकान में जमकर तोड़फोड़ कर दी। एमआईडीसी की ओर जा रहे मुख्य मार्ग पर देशी शराब दुकान की वजह से आने-जाने वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ता था। लगतार शिकायतों के बाद सुमती ढोके ने शनिवार दोपहर शराब दुकान पर हल्ला बोला। 

एक घंटे तक महौल गर्माया

गुस्साई महिलाओं ने बीच सड़क शराब की बोतले फोड़ डाली। एक घंटे तक महौल गर्माया रहा। लोगों का आक्रोश देखते हुए पुलिस ने तत्काल कोई एक्शन नहीं लिया। लेकिन शराब दुकान संचालक प्रदीप गुजर की शिकायत पर पार्षद सुमती ढोके, रेखा मानकर, शिवानी निरूलकर, मीना ठक्कर, नीलेश राजगुरे सहित कुछ प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। उधर सुमती ढोके ने साफ कहा कि इलाके में अवैध शराब का व्यवसाय चलने नहीं दिया जाएगा।

Similar News