मीडिया की तरह सीएम का काम भी आसान नहीं: शिवराज सिंह

मीडिया की तरह सीएम का काम भी आसान नहीं: शिवराज सिंह

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-24 16:37 GMT
मीडिया की तरह सीएम का काम भी आसान नहीं: शिवराज सिंह

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भोपाल के नेवरी में बन रही पत्रकार कालोनी के गेट और ऑफिस के उद्घाटन समारोह के मौके पर कहा कि लोगों की धारणा है कि सीएम और मीडिया का काम बडे मजे का है और वे बडे मजे में रहते हैं। परन्तु यह धारणा ठीक नहीं है। प्रिन्ट मीडिया में जहां पत्रकार रात दो बजे तक खबरों के लिए जागते हैं वहीं इलेक्टरानिक मीडिया के लोग हर समय खबरों व खबरों के पीछे की खबरों के लिए जमीन पर लेटकर भी वीडियो बनाते हैं।

सीएम  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राजधानी पत्रकार गृह निर्माण सहकारी संस्था मर्या. की भूमि को फ्री-होल्ड करने का विचार किया जाएगा ताकि सदस्य आवास निर्माण के लिए आसानी से बैंक लोन ले सकें। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रानिक और फोटो पत्रकारिता से सक्रिय सदस्यों के लिए आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने पर  विचार किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि खबरों की खोज में पत्रकारों को कठिन परिस्थितियों से जूझते हुए बहुत मेहनत करना पड़ती है। रात-दिन एक करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि श्रमजीवी पत्रकारों के लिए आवास सुविधा एक आधारभूत सुविधा है। सरकार इसमें हर प्रकार से सहयोग करेगी। वे विपरीत परिस्थितियों में समय के विरुद्ध काम करते हैं और समाज को सूचना संपन्न बनाते हैं।

 

Similar News