योगी आदित्यनाथ ने दो भ्रष्ट डीएम को किया सस्पेंड

योगी आदित्यनाथ ने दो भ्रष्ट डीएम को किया सस्पेंड

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-07 12:11 GMT
योगी आदित्यनाथ ने दो भ्रष्ट डीएम को किया सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार की शिकायत पर सख्त रूप अख्तियार करते हुए फतेहपुर के डीएम कुमार प्रशांत और गोंडा के जिलाधिाकरी जितेंद्र बहादुर सिंह को सस्पेंड कर दिया है।  इनके जाने के बाद आंजनेय कुमार सिंह को फतेहपुर का नया डीएम बनाया गया है, जबकि प्रभांशु श्रीवास्तव गोंडा के जिलाधिकारी के रूप में तैनात किए गए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कुमार प्रशांत और जितेंद्र बहादुर सिंह के खिलाफ लगातार अनियमितता बरतने और अवैध खनन समेत कई मामलों में भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं। इसी को लेकर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।  उधर, प्रदेश सरकार की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि गोंडा में सरकारी खाद्यान्न वितरण में अनियमितताएं बरतने पर शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। शिकायत जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंची तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिया।  साथ ही गोंडा के जिला खाद्य विपणन अधिकारी अजय विक्रम सिंह पर तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फतेहपुर के डीएम कुमार प्रशांत को निलंबित करने के बाद कहा, वरिष्ठ स्तर पर जिम्मेदारी निर्धारित करना आवश्यक है, जिससे सरकार के महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर सुनिश्चित करके पारदर्शिता लाई जा सके। 

 

 

Tags:    

Similar News