युवाओं को जिले में ही मिलेगी नौकरी, रोजगार पंचायत में आएंगे कई औद्योगिक संस्थान

युवाओं को जिले में ही मिलेगी नौकरी, रोजगार पंचायत में आएंगे कई औद्योगिक संस्थान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-10 16:26 GMT
युवाओं को जिले में ही मिलेगी नौकरी, रोजगार पंचायत में आएंगे कई औद्योगिक संस्थान

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार के माध्यम उपलब्ध कराने के लिए जॉब फेयर का आयोजन होता रहा है। इन फेयर्स में आने वाली कंपनियां ज्यादातर बाहरी होती हैं, जो युवाओं का चयन कर उन्हें शहर के बाहर या अन्य प्रदेशों में नौकरी अॉफर करती हैं। इस बार जिले में आयोजित होने जा रहे कौशल एवं रोजगार पंचायत में कोशिश यह की जा रही है कि युवाओं को अन्य शहरों के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर भी नौकरी के अवसर उपलब्ध हो सकें। इसके लिए शहर के ज्यादा से ज्यादा औद्योगिक संस्थानों को रोजगार पंचायत में बुलवाया गया है।

उक्त बातें कलेक्टर छवि भारद्वाज ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं। उन्होंने बताया कि 11 जून को एमएलबी स्कूल में आयोजित होने जा रहे रोजगार मेले में करीब 6 हजार युवाओं को विभिन्न पदों पर नौकरी के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। युवाओं को नौकरी ऑफर करने के लिए विभिन्न सेक्टर की करीब 62 कंपनियां रोजगार पंचायत में शामिल होंगी। कलेक्टर ने बताया कि नगर निगम, जिला पंचायत, जनपद पंचायतों आदि द्वारा करीब जिले के 27 हजार युवओं का मोबाईजेशन किया गया है। मेले का आयोजन सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला, जिला पंचायत सीईओ हर्षिका सिंह भी मौजूद रहे।

ऐसी होगी व्यवस्था
मेले में आने वाले प्रतिभागियों के लिए एमएलबी स्कूल में 40 रजिस्ट्रेशन काउंटर लगाए जाएंगे। इसके अलावा कंपनियों के प्रतिनिधियों के लिए 38 कमरों में व्यवस्था की गई है, जहां प्रतिभागी साक्षात्कार दे सकेंगे। इसके अलावा सामान्य दरों पर खान-पान व पेयजल के लिए दस स्टॉल में व्यवस्था की जा रही है। मेले में भाग लेने के इच्छुक युवा शासन की वेबसाईट पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन भी करवा सकते हैं।

Similar News