जिला परिषद : एनआरएचएम में विविध पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया, त्रुटियों के चलते आवेदन निरस्त

जिला परिषद : एनआरएचएम में विविध पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया, त्रुटियों के चलते आवेदन निरस्त

Anita Peddulwar
Update: 2020-09-14 10:44 GMT
जिला परिषद : एनआरएचएम में विविध पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया, त्रुटियों के चलते आवेदन निरस्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग का मानवबल कम पड़ने से सरकार ने अनुबंध पर भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। जिला परिषद में एनआरएचएम में विविध पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हुए हैं। आवेदनों में त्रुटि सुधार का कोई अवसर नहीं दिया जा रहा है और आवेदन निरस्त किए जा रहे हैं। जहां एक ओर कोरोना से लड़ने के लिए कर्मचारी कम पड़ रहे हैं, वहीं प्राप्त आवेदन में त्रुटियां दूर करने का अवसर दिए बिना निरस्त किए जाने से आवेदकों में रोष व्याप्त है।

3 महीने के लिए भर्ती : कोरोना संक्रमित बिना लक्षण वाले पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा जाता है। ग्रामीण क्षेत्र में घर में अलग से रहने की व्यवस्था नहीं रहने पर बिना लक्षण वाले मरीजों को रखने के लिए कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। वहीं उनका उपचार किया जाता है। सभी तहसीलों में काेविड केयर सेंटर स्थापित किए गए हैं। कोविड केयर सेंटर में 3 महीने के लिए स्थानीय डॉक्टर, नर्सेस की भर्ती की जा रही है। स्थानीय सैंकड़ों उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं।

सीधे मुंह बात नहीं करते : प्राप्त आवेदनों की एनआरएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक कार्यालय में पड़ताल की जा रही है। आवेदनों में त्रुटियां रह जाने पर सुधार करने के लिए बिना सूचित किए आवेदन निरस्त करने से आवेदकों में रोष है। त्रुटियां सुधारने के लिए अवसर नहीं दिए जाने से पात्र रहकर भी सेवा से वंचित रखा जा रहा है। इस संबंध में संबंधितों से पूछताछ करने के लिए जाने पर उनके साथ ठीक से पेश नहीं आने की आवेदकों की िशकायत है। 

अवसर मिलना चाहिए
आवेदन में त्रुटि रहने पर उसे सुधारने का अवसर मिलना चाहिए। एनआरएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक को संबंधित आवेदक से संपर्क कर त्रुटियों में सुधार की सूचना देना अपेक्षित है।  - डॉ. डी.वी. पातुरकर, जिला शल्य चिकित्सक
 

Tags:    

Similar News