खासदार क्रीड़ा महोत्सव में पहुंचे जुबिन ने कहा- संगीत जीवन है और एक्टिंग शौक

खासदार क्रीड़ा महोत्सव में पहुंचे जुबिन ने कहा- संगीत जीवन है और एक्टिंग शौक

Anita Peddulwar
Update: 2020-01-23 13:38 GMT
खासदार क्रीड़ा महोत्सव में पहुंचे जुबिन ने कहा- संगीत जीवन है और एक्टिंग शौक

 डिजिटल डेस्क,नागपुर। प्यार भरे गीतों से युवाओं के दिलों में खास जगह बनाने वाले जुबिन नौटियाल इन दिनों "हमनवां मेरे" सोलो वीडियो गीत में एक्टिंग के लिए चर्चा में हैं। जुबिन नौटियाल कहते हैं कि उन्हें शुरू से ही एक्टिंग का शौक रहा है।  जुबिन ने कहा  कि संगीत ही उनका जीवन है। फिल्म "मरजावां" का पहला गाना "तुम ही आना" रिलीज हो गया है। फैन्स के लिए यह रोमांटिक ट्रैक म्यूजिकल ट्रीट है। इस गाने को जुबिन नौटियाल ने गाया है। केन्द्रीय मंत्री नितीन गडकरी की संकल्पना से साकार खासदार क्रीड़ा महोत्सव में उत्तराखंड के गायक जुबिन नौटियाल  शिरकत करने आए है।

इस अवसर पर पत्रकारवार्ता का आयोजन किया गया।  एक होटल में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि  फिल्म "मरजावां" का पहला गाना "तुम ही आना" रिलीज होने के तुरंत बाद फैन्स के बीच चर्चा में बन गया है। जुबिन नौटियाल की आवाज में यह रोमांटिक ट्रैक सीधा दिल को छूता है। खासदार क्रीड़ा महोत्सव में आज शुक्रवार 24 जनवरी को शाम 5.30 बजे क्रिकेटर हार्दिक पांडया के व गायक जुबिन नौटियाल शामिल होंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, विरोधी पक्ष नेता देवेन्द्र फडणवीस,महापौर संदीप जोश,पूर्व  पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति रहेगी।

युवा पीढ़ी को पुराने गानो से जोड़ने के लिए रिक्रिएशन आवश्यक
जुबिन ने पुराने गानो के रिमिक्स के जवाब में कहा कि पुराने गानो का रिक्रिएशन कर उससे युवा पीढ़ी को जोड़ा जा रहा है। इसलिए आज के समय में अगर गानो का रिक्रिएशन होता है युवा पीढ़ी को 60,70 के दशक गाने सुनने को मिलते है। रियालिटी शो के बारे में उन्होने बताया कि रियालिटी शोज किसी भी कलाकार के एक अच्छा प्लेटफॉर्म है,जहां पर बहुत कुछ नया सीखने को मिलता है। साथ ही नए नए अनुभव भी आते है। रहमान साहब से पहली मुलाकात के बारे में उन्होंने कि जब पहली बार मुंबई आया तो सबसे पहले रहमान साहब से मिलने का मौका मिला। उन्होने मुझे एक ही बात कही कि अपना स्टाइल डेवलप करो,किसी को कॉपी नहीं करना है।

शास्त्रीय संगीत सीखना आवश्यक
जुबिन ने आगे बताया कि किसी भी गायक के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है,शास्त्रीय संगीत सीखना। जब शास्त्रीय संगीत को सीख लेते है तो किसी भी प्रकार का गाना गाया जा सकता है,चाहे वो इंडियन हो या वेस्टर्न। उन्होने कहा कि संगीत जादू है। रियालिटी शो में सोनू निगम के रिजेक्शन के सवाल पर कहा कि अगर वो रिजेक्शन ना होता,तो आज मैं यहां ना होता। रिजेक्शन को हार की तरह नहीं लेना चाहिए,बल्कि रिजेक्शन के बाद बहुत कुछ नया सीखा जा सकता है। जुबिन ने कहा कि  संगीत की दुनिया में वो अभी बहुत कुछ करना चाहते हैं। अब वह सेड, रोमांटिक, जौनसारी आदि हर प्रकार के गाने गा रहे हैं। जल्द ही वह खुद के पहाड़ी गाने भी गाएंगे।  

Tags:    

Similar News