दमदार एसयूवी: Land Rover Defender Octa, जानिए 2.65 करोड़ की कीमत वाली इस एसयूवी की खूबियां

Land Rover Defender Octa, जानिए 2.65 करोड़ की कीमत वाली इस एसयूवी की खूबियां
  • नई डिफेंडर ऑक्टा की बुकिंग इस महीने से शुरू होगी
  • ऑक्टा की एक्स-शोरूम कीमत 2.65 करोड़ रुपए है
  • स्पेशल एडिशन वन की कीमत 2.85 करोड़ रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) के लग्जरी ब्रांड, लैंड रोवर (land Rover) ने अपनी बहुप्रतीक्षित डिफेंडर ऑक्टा (Defender Octa) एसयूवी को पेश किया है। यह अब तक की सबसे दमदार डिफेंडर बताई जा रही है। नई डिफेंडर ऑक्टा की बुकिंग इस महीने शुरू होगी और डिलिवरी इस साल के अंत में होगी

बात करें कीमत की तो, लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा को 2.65 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) प्राइज के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं डिफेंडर ऑक्टा के स्पेशल एडिशन वन की कीमत 2.85 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में...

एक्सटीरियर और इंटीरियर

नई Land Rover Defender Octa के डिजाइन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। बेहतर एप्रोच और डिपार्चर एंगल के लिए इसमें फिर से डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर और बेहतर एयरफ्लो के लिए फ्रंट ग्रिल को रिवाइज्ड किया गया है। इसमें वही LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स हैं, लेकिन ऑक्टा में एक सराउंडेड डायमंड ग्राफिक भी है जो रियर विंडो के पीछे पैनल पर टाइटेनियम डिस्क के भीतर एक ब्लैक डायमंड दिखाता है।

वहीं बात करें इसके इंटीरियर की तो यहां डुअल-टोन थीम मिलती है। इसमें बर्न्ट सिएना और एबोनी, या लाइट क्लाउड और लूनर का विकल्प मिलता है। जबकि, ऑक्टा एडिशन वन में केवल खाकी और एबोनी इंटीरियर है। फ्रंट सीटों में अब बेहतर बोल्स्टर सपोर्ट और एकीकृत हेडरेस्ट मिलते हैं।

इंजन और पावर

ऑक्टा अब तक की सबसे शक्तिशाली डिफेंडर है। इस एसयूवी में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 4.4-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है। यह इंजन 635hp की पावर और 750Nm का टॉर्क देता है, वहीं लॉन्च कंट्रोल के साथ टॉर्क आउटपुट 800 एनएम तक बढ़ जाता है। यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है, जो 4 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। वहीं इसकी स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Created On :   8 July 2024 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story