अपकमिंग एसयूवी: महिन्द्रा की एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट लॉन्च से पहले हुई स्पॉट, डिजाइन सहित सामने आई ये जानकारी

महिन्द्रा की एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट लॉन्च से पहले हुई स्पॉट, डिजाइन सहित सामने आई ये जानकारी
  • फेसलिफ्ट को चेन्नई में टेस्टिंग के दौरान देखा गया
  • एक्सटीरियर और इंटीरियर का झलक देखने को मिली
  • इसे फरवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। घरेलू एसयूवी मेकर महिन्द्रा की कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी 300 को ग्राहकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। जिसका मुकाबला टाटा की नेक्सन के साथ देखा जाता है। वहीं नेक्सन फेसलिफ्ट लॉन्च होने के बाद अब महिन्द्रा भी XUV300 के फेसलिफ्ट मॉडल पर काम कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन कंपनी ने इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है।

बता दें कि, Mahindra XUV300 के फेसलिफ्ट मॉडल को कई बार स्पॉट किया जा चुका है। जिससे इसकी डिजाइन की झलक देखने को मिली थी। वहीं एक बार फिर से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं।

कब होगी लॉन्च

महिंद्रा अपनी इस आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के फेसलिफ्टी को फरवरी 2024 में लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट की मानें तो फेसलिफ़्टेड XUV300 को कई महत्वपूर्ण बदलावों के साथ लाया जाएगा। इसके एक्सटीरियर पर काफी काम किया गया है, जिससे यह एसयूवी और भी अग्रेसिव नजर आएगी। वहीं इसका इंटीरियर अब और भी बेहतर हो सकता है।

कहां स्पॉट हुई एसयूवी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, XUV300 को चेन्नई में महिंद्रा की R&D फैसिलिटी के पास देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई एसयूवी की तस्वीरों में एक्सटीरियर और इंटीरियर की झलक भी देखने को मिली है। खास तौर पर इसमें सी-क्लैंप आकार की एलईडी टेल लाइट्स देखने को मिलेंगे। फेसलिफ़्टेड XUV300 में पूरी तरह से एक्सपोज़्ड कनेक्टेड LED टेल लाइट देखने को मिलेगी।

इसके फ्रंट में हेडलैंप, ग्रिल और बम्पर को अपडेट किया गया है, जिससे यह एसयूवी और भी अधिक अग्रेसिव नजर आती है। वहीं बात करें इसके साइड प्रोफ़ाइल तो इसमें अधिक बदलाव नहीं देखा गया है। हालांकि, इसके पहियों की डिजाइन में बदलाव किया गया है।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

XUV300 फेसलिफ्ट में 7-इंच यूनिट की जगह, एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। साथ ही इसमें या डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है। फेसलिफ्टी मॉडल में फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स मिल सकती हैं। इसके अलावा इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग, एक 360 सराउंड व्यू कैमरा और संभवतः एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (एडीएएस) दिया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

उम्मीद जताई जा रही है, कि XUV300 फेसलिफ्ट की कीमत अधिक होगी। वर्तमान में XUV300 की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपए है, जो कि टॉप वेरिएंट 14.75 लाख रुपए तक जाती है।

Created On :   8 Jan 2024 7:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story