comScore

अपकमिंग: 2020 Hyundai Creta की अनौपचारिक बुकिंग शुरू, जानें कब होगी लॉन्च


हाईलाइट

  • नई Creta की 25000 रुपए की टोकन राशि पर बुकिंग हुई शुरू
  • Hyundai Creta की बुकिंग चुनिंदा डीलरशिप पर की जा सकती है
  • 2020 Hyundai Creta को 17 मार्च, 2020 को लॉन्च किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) ने हाल ही में अपनी सेकंड जेनरेशन Creta (क्रेटा) को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया है। इस कार को कंपनी ने इसकी प्रतिद्वंदी एसयूवी की टक्कर में लेटेस्ट तकनीक और फीचर्स से लैस किया है । इसमें कई सारे बदलाव देखने को मिले हैं। इस एसयूवी की लॉन्च डेट सामने आ गई है। नई पीढ़ी की Hyundai Creta को 17 मार्च, 2020 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। 

Hyundai Motor India (ह्यूंदै मोटर इंडिया) इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की प्री-लॉन्च बुकिंग कुछ हफ्तों में शुरू कर सकती है। फिलहाल इसकी 25000 रुपए की टोकन राशि पर चुनिंदा डीलरशिप पर इसकी अनौपचारिक बुकिंग शुरू हो गई है। आइए जानते हैं, कितनी बदल गई ये एसयूवी और क्या हैं इसकी खूबियां...

Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानें कब होगी लॉन्च

डायमेंशन 
Hyundai की नई 2020 Creta देखने में ये पहले से अधिक आकर्षक है। Hyundai की इस पॉपुलर एसयूवी का नया मॉडल मौजूदा मॉडल की अपेक्षा काफी अग्रेसिव और स्टाइलिश है। इसमें ना सिर्फ बाहरी तौर पर बल्कि अंदरूनी तौर पर काफी बदलाव किए गए हैं। नई Creta पहले से अधिक बड़ी हो सकती है, हालांकि कंपनी ने इसकी डायमेंशन को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। 

कीमत 
बात करें नई 2020 Hyundai Creta की कीमत की तो यह पुराने मॉडल की अपेक्षा महंगी होगी। यह कीमत इसमें मिलने वाले शानदार और लेटेस्ट फीचर्स के साथ नए Bs6 इंजन की वजह से होगी। माना जा रहा है कि सेकंड जेनरेशन Creta एसयूवी की कीमत 10-16 लाख रुपए के बीच हो सकती है। 

Kia Motors ने पेश की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'Sonet', जानें खूबियां

इंजन 
इस एसयूवी में BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक वाला 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है। तीनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 

वहीं 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प भी मिलेंगे। जबकि डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हालांकि कंपनी ने नई Creta के इंजन के बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। 

कमेंट करें
bq9Zm