Auto Expo 2020: Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानें कब होगी लॉन्च

Auto Expo 2020: Volkswagen T-Roc की बुकिंग शुरू, जानें कब होगी लॉन्च
हाईलाइट
  • इसे अप्रैल 2020 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है
  • ऑटो एक्सपो में कंपनी ने 4 नई SUV को पेश किया है
  • कंपनी ने इस एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में चल रहे दुनिया के दूसरे सबसे बड़े ऑटो शो ""ऑटो एक्सपो 2020"" में  Volkswagen (वॉल्क्सवेजन) ने अपनी शानदार एसयूवी को पेश किया है। इन कारों को आने वाले समय में भारत में लॉन्च किया जाएगा। यहां कंपनी ने अपनी 4 नई SUV को पेश किया है। जानकारी के अनुसार ऑटो एक्सपो में पेश की गई गाड़ियों में से सबसे पहले Volkswagen T-Roc को लॉन्च किया जाएगा। जो कि एक मिडसाइज एसयूवी है। माना जा रहा है भारतीय बाजार में इसे अप्रैल 2020 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है।

बात करें कीमत की तो Volkswagen T-Roc को 23 लाख रुपए के आसपास की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कीमत को लेकर कंपनी द्वारा किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। 

Kia Motors ने पेश की कॉम्पैक्ट एसयूवी "Sonet", जानें खूबियां

बुकिंग शुरू
कंपनी ने इस एसयूवी को पेश करने के साथ ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। इसके लिए 25,000 रुपए की राशि देकर बुक किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार T-Roc को भारतीय बाजार में कंप्लीट्ली बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के तौर पर लॉन्च किया जाएगा और इसकी सिर्फ 2500 यूनिट्स इंपोर्ट की जाएंगी। 

प्लेटफार्म
Volkswagen T-Roc को फॉक्सवैगन ग्रुप के फ्लेक्सिबल MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसकी लंबाई करीब 4.2 मीटर होगी। भारत में T-Roc एक सिंगल और फुली-लोडेड वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इसे Volkswagen SUV लाइन-अप में Tiguan के नीचे वाली पोजीशन में रखा जाएगा। 

Tata Motors की छोटी एसयूवी HBX ने जीता दिल

इंजन और पावर
एसयूवी T-Roc में 1.5 लीटर, फोर-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 150 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को स्टैंडर्ड 7-स्पीड मैनुअल, डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

Video Source: CarDekho

Created On :   11 Feb 2020 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story