comScore

Auto Expo 2020: Kia Motors ने पेश की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'Sonet', जानें खूबियां 


हाईलाइट

  • यह एसयूवी Seltos से ऊपर और Carnival से नीचे आएगी
  • इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड इंजन मिलेगा
  • इसमें कंपनी 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशिया का सबसे बड़ा मोटर शो ''ऑटो एक्सपो 2020'' इन दिनों ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें दुनियाभर की वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए वाहनों को लॉन्च करने के साथ ही कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश कर रही हैं। यहां दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) ने अपनी फ्यूचर गाड़ियों की झलक दिखाई है। 

Kia कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को पहली बार इस मोटर शो में पेश किया है। बता दें कि Kia के पास भारतीय बाजार में एसयूवी Seltos और लग्जरी एमपीवी Carnival पहले से मौजूद हैं। आइए जानते हैं Kia की नई एसयूवी Sonet के बारे में...

Tata Motors की छोटी एसयूवी HBX ने जीता दिल

साल के अंत में हो सकती है लॉन्च
कंपनी की लाइनअप में यह Seltos से ऊपर और Carnival से नीचे आएगी। फिलहाल कंपनी ने इस कार की लांचिंग को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

एक्सटीरियर
Sonet के फ्रंट में कंपनी की सिग्नेचर ‘टाइगर नोज’ ग्रिल दी गई है। इसके साथ LED हेडलाइट्स यहां दी गई हैं। इस कार में फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, छोटे आउटसाइड मिरर, और बड़े 18-इंच के व्हील दिए गए हैं। कंपनी की यह मिड-साइज एसयूवी Seltos वाले प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। 

Auto Expo 2020: Maruti Suzuki Jimny का 4th जनरेशन मॉडल पेश

इंटीरियर
इंटीरियर की बात करें इसमें लेटेस्ट फीचर्स से लैस इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो सेल्टॉस में भी दिया गया है। इस एसयूवीओ में कनेक्टेड तकनीक और बोस से प्रीमियम साउंड सिस्टम देखने को मिलेगा।

इंजन और पावर
Kia Motors अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और iMT का भी विकल्प दिया जाएगा। वहीं इसके डीजल वैरिएंट में भी 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।

कमेंट करें
po4Gu