दैनिक भास्कर हिंदी: इलेक्ट्रिक स्कूटर: Ampere Magnus Pro भारत में हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज पर चलेगा 100 किलोमीटर  

June 17th, 2020

हाईलाइट

  • सिंगल चार्ज पर यह 100 किलोमीटर तक चल सकता है
  • इस स्कूटर को चार कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया गया है
  • इस स्कूटर की कीमत 73,900 रुपए रखी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। ऐसे में सड़क पर वाहन को चलाना आसान नहीं होता। कई बार आप अपने वाहन की जगह पब्लिक ट्रांसपोर्ट या अन्य चीजों का सहारा लेते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग भी बढ़ रहा है, जो ईंधन की बढ़ती कीमतों से छुटकारा दिलाने के साथ ही पर्यावरण को प्रदूषण से बचाते हैं। य​दि आप भी किसी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। हाल ही में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने वाली कंपनी Ampere Electric (एम्पीयर इलेक्ट्रिक) ने भारत में अपना स्कूटर Magnus Pro (मैग्नस प्रो) को लॉन्च किया है। 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बात यह कि सिंगल चार्ज पर यह 100 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है। इस स्कूटर को चार कलर ऑप्शंस मटैलिक रेड, गोल्डन यलो, ब्लूइश पर्ल वाइट और ग्रेफाइट ब्लैक में बाजार में उतारा गया है। बात करें कीमत की तो इस स्कूटर की कीमत 73,900 रुपए रखी गई है।

Tiger 900 भारत में 19 जून को होगी लॉन्च, शुरू हुई बुकिंग

बुकिंग शुरू
देशभर में 200 से ज्यादा डीलरशिप्स पर इस स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी गई है। वहीं इसे कंपनी की ऑफिशल साइट से ऑनलाइन भी बुक किया जा सकेगा। इसके अलावा ईएमआई ऑफर भी इस स्कूटर पर दिया जा रहा है। इंश्योरेंस स्कीम और ईएमआई ऑप्शन 100 रुपए प्रतिदिन से शुरू हैं। कंपनी की ओर से तीन साल की स्टैंडर्ड और दो साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी इसपर दी जा रही है। 

स्कूटर के बारे में
Magnus Pro में 1200W के इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 60V की इलेक्ट्रिक बैटरी दी गई है। स्कूटर की बैट्री 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। स्कूटर में दो ड्राइविंग मोड - इको और क्रूज दिए गए हैं। कंपनी के अनुसार फुल चार्जिंग के बाद स्कूटर इको मोड में 100 किलोमीटर और क्रूज मोड में 80 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है।

Triumph Bonneville T100 Black और Bonneville T120 Black भारत में हुई लॉन्च

स्पीड की बात करें तो यह स्कूटर सिर्फ 10 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

स्कूटर में 10 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट पॉकेट में स्मार्टफोन चार्जर की सुविधा भी मिलती है।