दैनिक भास्कर हिंदी: Triumph: Tiger 900 भारत में 19 जून को होगी लॉन्च, शुरू हुई बुकिंग

June 15th, 2020

हाईलाइट

  • कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है
  • इस बाइक को 50,000 रुपए में बुक कर सकते हैं
  • तीन वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी Triumph Tiger 900

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटेन की प्रीमियम बाइक निर्माता कंपनी Triumph (ट्रायम्फ) 19 जून को भारत में Tiger 900 (टाइगर 900) को लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी ने इसकी पुष्टि की है। इस बाइक को तीन वेरिएंट बाजार में उतारा जाएगा, इसमें GT (जीटी), Rally (रैली) और Rally Pro (रैली प्रो) शामिल हैं। फिलहाल कंपनी ने देशभर में अपनी डीलरशिप के जरिए इस बाइक की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। ग्राहक इस बाइक को 50,000 रुपए में बुक कर सकते हैं। आपको बता दें कि पहले इस बाइक को मई में लॉन्च किया जाना था, लेकिन महामारी के कारण इसकी तारीख को आगे बढ़ाना पड़ा।

यह पूरी तरह से नई जेनरेशन बाइक होगी। इसमें कंपनी ने कई सारे नए फीचर्स को एड किया है। साथ ही कई कॉस्मैटिक बदलाव भी कंपनी ने इस बाइक में किए हैं। मालूम हो कि पहले जहां Triumph Tiger 900 के सिर्फ एक वेरिएंट को लॉन्च किए जाने की खबरें सामने आई थीं। वहीं बाद में यह दो वेरिएंट और अब 3 वेरिएंट में आने की खबर है। उम्मीद है कि कंपनी इन तीनों वेरिएंट को एक साथ लॉन्च करेगी। 

Triumph Bonneville T100 Black और Bonneville T120 Black भारत में हुई लॉन्च

फीचर्स 
बात करें फीचर्स की तो नई Tiger 900 में नया TFT स्क्रीन देखने को मिलगी। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी जाएगी, जिससे आप इनकमिंग कॉल्स, मैसेज और नेविगेशन को एक्सेस कर सकते हैं। इसके अलावा बाइक में 6 राइडिंग मोड्स का विकल्प भी मिलेगा। राइडिंग मोड्स की बात करें तो इसमें रोड, रेन, स्पोर्ट, ऑफ-रोड, ऑफ-रोड प्रो और राइडर दिए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से इसमें ABS, ट्रेक्शन कंट्रोल के साथ शानदार सस्पेंशन दिया गया है। 

इंजन और पावर
सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया जाएगा। यह पहले से बेहतर इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर के साथ आएगा। नई Triumph Tiger 900 में BS6 मानकों से लैस 888cc इनलाइन थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 95 PS की पावर और 87Nm का टॉर्क जनरेट करता है। नया इंजन अब 10 फीसद ज्यादा टॉर्क देगा। 

Bajaj Pulsar 125 हुई अपडेट, कंपनी ने किए ये कॉस्मेटिक बदलाव

कीमत
नई Triumph Tiger 900 BS6 के GT मॉडल को भारतीय बाजार में 12 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इसके Rally प्रो वेरिएंट की कीमत लगभग 15 लाख रुपए हो सकती है। हालां​कि इनकी वास्तविक कीमत लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी। जबकि तीसरे मॉडल की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं है। हालांकि इनकी वास्तविक कीमत लॉन्च के बाद ही सामने आएगी।