comScore

बाइक: Bajaj Pulsar 125 हुई अपडेट, कंपनी ने किए ये कॉस्मेटिक बदलाव

बाइक: Bajaj Pulsar 125 हुई अपडेट, कंपनी ने किए ये कॉस्मेटिक बदलाव

हाईलाइट

  • यह बाइक देश के डीलरशिप पर पहुंचना शुरू बई है
  • आधिकारिक लांच से पहले इसकी कीमत का खुलासा हुआ
  • बाइक की शुरूआती कीमत 79,079 रुपए हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto (बजाज ऑटो) की Pulsar (पल्सर) सीरीज काफी पॉपुलर है। इस सीरीज में सबसे छोटी बाइक Pulsar 125 Split Seat Version (पल्सर 125 स्प्लिट सीट वर्जन) को लांच करने की तैयारी कर रही है। खबर है कि यह बाइक देश के डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है। जिसके बाद इस बाइक के आधिकारिक लांच से पहले ही इसकी कीमत से पर्दा उठ गया है। 

बता दें कि Bajaj Auto ने अप्रैल 2020 में अपनी BS6 Pulsar 125 Neon को लॉन्च किया था। कंपनी ने BS6 Pulsar 125 ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 69,997 रुपए और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 74,118 रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। अब इसमें स्प्लिट सीट और स्प्लिट ग्रैब-रेल के रूप में कई कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं। इसके अलावा इसमें नया बेली पैन और संशोधित ग्राफिक्स दिए गए हैं। 

Hero MotoCorp के वाहन अब घर बैठे खरीद सकेंगे, कंपनी ने पेश की ऑनलाइन सर्विस

कॉस्मेटिक अपडेट
इस बाइक में नए बॉडी ग्रॉफिक्स के साथ ही इसके फ्रंट कॉउल में भी बदलाव किया गया है। इसका फ्यूल टैंक पहले की अपेक्षा थोड़ा बड़ा है। नई Bajaj Pulsar के स्प्लिट सीट वर्जन में कंपनी ने नए पेंट स्कीम को भी शामिल किया गया है यह बाइक ब्लैक और रेड, ब्लैक और ऑरेंज के साथ ही ब्लैक और सिल्वर के डुअल पेंट स्कीम के साथ बाजार में उपलब्ध होगी।

इंजन और पावर
इस बाइक में अपडेट इंजन भी मिलेगा, जो BS6 मानक वाला होगा। इसमें 124cc सिंगल सिलिंडर युक्त एयरकूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 11bhp की पावर और 11Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 

Bajaj Avenger Cruise 220 की कीमत में हुआ इजाफा, जानें नई कीमत

इनसे मुकाबला
भारतीय बाजार में Pulsar 125 (पल्सर 125) का मुकाबला Honda SP Shine (होंडा एसपी शाइन) और Hero Glamour (हीरो ग्लैमर) से है।

कीमत
बात करें सामने आई कीमत की तो एक रिपोर्ट में इस अपडेट बाइक की शुरूआती कीमत 79,079 रुपए (एक्स-शोरूम, पुणे) हो सकती है। वहीं इसकी ऑनरोड कीमत करीब 96,842 रुपए होगी। वहीं डिस्क ब्रेक वर्जन के मुकाबले स्टैंडर्ड वर्जन स्प्लिट सीट वर्जन की कीमत 4,000 रुपए तक ज्यादा है।

कमेंट करें
UZnP7