‘Haathi Mat Paalo’ का 5वां वीडियो जारी, Dominar को सलाम करता दिखा हाथी

Bajaj Dominar Haathi Mat Palo ad shows Haathi saluting Dominar.
‘Haathi Mat Paalo’ का 5वां वीडियो जारी, Dominar को सलाम करता दिखा हाथी
‘Haathi Mat Paalo’ का 5वां वीडियो जारी, Dominar को सलाम करता दिखा हाथी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj और Royal Enfield में घमासान जारी है। एक बार फिर Bajaj Auto नये ऐड वीडियो के साथ आई है। जिसमें Royal Enfield की मोटरसाइकिल रेंज पर चुटकी ली गयी है। “Haathi Mat Paalo” सीरीज में एक और एड वीडियो रिलीज किया है। ये इस सीरीज का पांचवा एड है और हमेशा की तरह ये नया प्रचार Dominar के फीचर्स की बात करता है। ये प्रचार शुरू होता है हाथी पर बैठे कुछ लोगों से जो दो Dominar राइडर्स को आगे रोड बंद होने के चलते पीछे मुड़ने को कहते हैं। उसके बाद Dominar राइडर्स जंगल का एक रास्ता ले लेते हैं और वाटर क्रॉसिंग के साथ ही कई मुश्किल जगहों से पार पा लेते हैं। राइडर रोड पर पेड़ के गिरने से जाम हुई जगह के दूसरी तरफ पहुँचते हैं। उसके बाद हाथी राइडर्स को सलाम करता है। फिर अंत में “Hathi Mat Paalo” आता है। ये नया प्रचार ये दिखाता है की Dominar ऑफ-रोड जगहों पर भी काफी काबिल है। चलिए पहले वो वीडियो देख लीजिए। बाकी बात बाद में।

इस सीरीज से पहले के प्रचारों में Bajaj ने बेहतर ब्रेक्स, हेडलैंप, कोल्ड इग्निशन स्टार्ट, और तीखे जगहों पर Dominar के चढ़ने की क्षमता जैसे फ़ीचर्स दिखाए थे। Bajaj Dominar Royal Enfield Classic रेंज के मुकाबले लगभग 10 किलो हल्की है। साथ ही इसमें Royal Enfield Classic से ज्यादा पावरफुल इंजन भी है। इस वीडियो में Dominar को खराब रास्तों पर आसानी से चलते हुए दिखाया गया है।

पहले एक वीडियो आया था जिसमें Bajaj Dominar एक ऑफ-रोड बाधा को पार नहीं कर पा रही थी वहीं एडवेंचर बाइक Royal Enfield Himalayanने उस बाधा को आसानी से पार कर लिया था। यहां इस बात का ध्यान रखना चाहिए की मोटरसाइकिल की क्षमता पर उसे चलाने वाले की काबिलियत का बड़ा असर पड़ता है। हर साल हजारों राइडर्स Royal Enfield मोटरसाइकिल्स पर दुनिया के सबसे मुश्किल रास्तों में से एक पर चलते हुए Ladakh जाते हैं।

Bajaj Dominar हर महीने लगभग 2,000 यूनिट्स बेच रही है वहीं Royal Enfield Classic सीरीज हर महीने 50,000 यूनिट्स से ज्यादा बेचती है। Dominar Bajaj ब्रांड का सबसे महंगा प्रोडक्ट है और इसे एक टूरिंग मोटरसाइकिल के तौर पर बेचा जाता है। इस बाइक में एक 373 सीसी इंजन है जो 390 Dukeके इंजन से लिया गया है। इसका लिक्विड-कूल्ड इंजन अधिकतम 35 बीएचपी-35 एनएम उत्पन्न करता है। इसमें फ्यूल-इंजेक्शन और ट्रिपल स्पार्क प्लग्स के साथ 4-वाल्व हेड है।

Dominar में डिस्क ब्रेक भी स्टैण्डर्ड हैं और ड्यूल-चैनल ABS एक ऑप्शनल फीचर है। इस मोटरसाइकिल के नॉन-ABS वर्शन की कीमत 1.44 लाख रुपये है वहीं ABS वर्जन  की कीमत 1.58 लाख रुपये है।

Created On :   26 March 2018 5:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story