दैनिक भास्कर हिंदी: Ducati Multistrada 950 S 'GP White' भारत में लॉन्च, जानें कीमत

May 27th, 2021

हाईलाइट

  • Ducati Multistrada 950 S लॉन्च
  • व्हाइट कलर ऑप्शन को लॉन्च किया है
  • रेड कलर मॉडल पहले से ही उपलब्ध है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इटली की दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Ducati (डुकाटी) ने भारत में Multistrada 950 S (मल्टीस्ट्राडा 950 एस) के व्हाइट कलर ऑप्शन को लॉन्च कर दिया है। इस दमदार बाइक में शानदार और लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि Ducati Multistrada 950 S का रेड कलर मॉडल पहले से ही उपलब्ध है, जिसकी बिक्री पिछले साल नवंबर से चल रही है। नई बाइक में स्पोक व्हील्स और एलॉय व्हील्स के बीच चुनने का ऑप्शन भी मिलता है।

Ducati Multistrada 950 S GP में Multistrada 1260 और Multistrada 1260 Enduro के डिजाइन को मिक्स किया गया है, जिससे यह काफी पावरफुल और कंफर्टेबल दिखती है। बात करें Ducati Multistrada 950 S 'GP White' की कीमत की तो इसे 15.69 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत में उतारा गया है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारेमें...

Royal Enfield ने रजिस्टर करवाया नया नाम, शानदार डिजाइन और फीचर्स से लैस होगी

डिजाइन और फीचर्स
Multistrada 950 S का डिजाइन काफी अट्रैक्टिव है। इसमें डुकाटी क्विक शिफ्ट आप एंड डाउन (DQS), डुकाटी कॉर्नरिंग लाइट्स के साथ फुल LED हेडलाइट दी गई हैं। इसमें क्रूज कंट्रोल, 5-इंच का फुल कलर TFT डिस्प्ले और हैंड्स फ्री सिस्टम मिलता है। खास फीचर्स की बात करें तो इसमें 4 राइडिंग मोड्स दिए जाते हैं। इनमें स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन और एंड्यूरो शामिल हैं।  

बात करें ब्रेकिंग और सस्पेंशन की तो इस बाइक में डुकाटी स्काईहुक सस्पेंशन Evo (DSS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावा बैकलिट हैंडलबार कंट्रोल्स के साथ Bosch के कॉर्नरिंग एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को शामिल किया गया है।

Yamaha भारत ला रही नई स्पोर्ट्स टूरर बाइक! Tracer नाम कराया रजिस्टर

इंजन और पावर
इस बाइक में लिक्विड कूल्ड 937 cc का L-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,000 rpm पर 111 bhp की मैक्सिमम पावर और 7,750 rpm पर 96 न्यूटन मीटर पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है साथ ही इसमें क्विक शिफ्टर भी दिया जाता है।