comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ऑटो: Honda Activa फिर बनी नंबर वन, Hero Splendor को पछाड़ा

ऑटो: Honda Activa फिर बनी नंबर वन, Hero Splendor को पछाड़ा

हाईलाइट

  • हीरो स्पलेंडर दूसरे नंबर पर है
  • तीसरे नंबर पर हीरो डीलक्स है
  • दसवें नंबर पर हीरो ग्लैमर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor (हीरो स्प्लेंडर) को एक बार फिर Honda Activa (होंडा एक्टिवा) स्कूटर ने पछाड़ दिया है। इस तरह सबसे अधिक बिक्री वाले दो पहिया वाहनों में Activa ने नंबर वन का स्थान हासिल किया है, वहीं Splendor को दूसरा स्थान मिला है। आपको बता दें कि बिक्री के मामले में दोनों ही वाहनों में लगातार प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है और दोनों ही कंपनी के पॉपुलर वाहन हैं। 

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के आंकड़ों के मुताबिक जनवरी 2020 में टॉप 10 बेस्ट सेलर टू-वीलर की लिस्ट में Activa पहले नंबर पर है। इस स्कूटर की 234,749 यूनिट्स जनवरी 2020 में सेल हुईं। जबकि पिछले साल जनवरी में इस स्कूटर की 213,302 यूनिट्स बिकी थीं।

ये हैं टॉप 10 बिक्री वाले दो पहिया वाहन
आंकड़ों के अनुसार दूसरे स्थान पर रही Hero Splendor की की 222, 578 यूनिट्स जनवरी महीने में बिकीं। जबकि तीसरे नंबर पर Hero HF Deluxe (हीरो की एचएफ डीलक्स) रही। साथ ही चौथे नंबर पर Bajaj (बजाज) की Pulsar (पल्सर) रही जिसकी 68,354 यूनिट्स जनवरी में बिकीं। इसके अलावा 66,832 यूनिट्स की सेल के साथ CB Shine ने पांचवा स्थान बिक्री के मामले में हासिल किया।

टॉप 10 बिक्री वाले दो पहिया वाहनों में 54,595 यूनिट्स के साथ छठे नंबर पर Suzuki Access (सुजुकी एक्सेस) रही। सातवें नंबर पर TVS XL Super (टीवीएस एक्सएल सुपर), जनवरी में इसकी बिक्री 52,525 यूनिट्स रही। आठवें नंबर पर Bajaj CT रही जिसकी 42,497 यूनिट्स बिकीं।

जबकि 40,834 यूनिट्स बिक्री के साथ नौंवें नंबर पर Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) की Classic 350 (क्लासिक 350) रही। इस लिस्ट में दसवें नंबर पर 40,318 यूनिट्स बिक्री के साथ Hero Glamor (हीरो ग्लैमर) रही।

कमेंट करें
s8C2c
कमेंट पढ़े
Kaleshwar Yadav May 17th, 2020 15:13 IST

Bs6 फैशन प्रो चाहिए यह बहुत ही अच्छी बाइक है मुझे लेना है

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।