comScore

स्कूटर: 2020 Honda Grazia 125 BS6 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

स्कूटर: 2020 Honda Grazia 125 BS6 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

हाईलाइट

  • इस स्कूटर में कुछ कॉस्मैकिटक बदलाव किए गए हैं
  • यह स्कूटर 4 कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा
  • इसकी एक्स शोरूम कीमत 73,336 रुपए रखी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की कंपनी Honda ने भारत में अपने नए स्कूटर Grazia 125 BS6 (ग्राजिया 125 बीएस6) को लॉन्च कर दिया है। HMSI (Honda Motorcycle and Scooter India Pvt. Ltd.) ने इस अपडेटेड स्कूटर दो वेरिएंट्स में पेश किया है। इंजन के अलावा इस स्कूटर में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं, जिसके बाद यह पहले से ज्यादा स्टाइलिश नजर आ रहा है। इसमें कई नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। 

यह स्कूटर 4 कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा। इसमें मैट साइबर येलो, पर्ल स्पार्टन रेड, पर्ल साइरन ब्लू और मैट एक्सिस ग्रे रंग मिलेंगे। कंपनी 2020 Honda Grazia स्कूटर पर छह साल का वारंटी पैकेज भी दे रही है। आइए जानते हैं इस स्कूटर की कीमत और फीचर्स...

Hero की नई Xtreme 160R जल्द होगी लॉन्च, टेस्ट राइड रजिस्ट्रेशन शुरू

कीमत
बात करें कीमत की तो 2020 Honda Grazia स्कूटर को दो वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड और प्रीमियम, में लॉन्च किया गया है। जिसके मुताबिक इसकी कीमत तय की गई है। स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 73,336 रुपए रखी गई है। 

फीचर्स और ब्रकिंग सिस्टम
HMSI के निदेशक, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, 'नया Grazia 125 BSVI ग्राहकों के लिए काफी स्टाइलिश बनाया गया है। HMSI ने कहा कि Grazia 125 कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS) से लैस है, जो आगे और पीछे के पहियों के बीच ब्रेकिंग फोर्स को समान रूप से बाटेगा। इस सिस्टम ब्रेकिंग के टाइम बैलेंस सही बना रहेगा। उन्होंने कहा कि होंडा की विश्व स्तर पर सराही गई eSP टेक्नोलॉजी, न्यू फीचर्स और आकर्षक स्टाइल इसे 'स्टनिंग जीनियस' बनाते हैं।

HMSI ने एक बयान में कहा कि 125cc इंजन के साथ स्कूटर में इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें एवरेज फ्यूल एफिशिएंसी, रियल टाइम फ्यूल एफिशिएंसी के साथ-साथ ईलिंग स्टॉप सिस्टम और साइड स्टैंड इंडिकेटर, मीटर 3-स्टेप ECO इंडिकेटर, क्लॉक, स्पीड की सूचना मिलेगी। 

Triumph Tiger 900 रेंज भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

इंजन और पावर
होंडा ग्राजिया में एक्टिवा 125 के समान 124cc ईंधन-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह PGM-FI HET (होंडा इको टेक्नोलॉजी) इंजन है, जो कंपनी की जानी-मानी स्मार्ट पावर (ईएसपी) तकनीक के साथ आता है। यह इंजन 6000rpm पर 8.29PS की पावर और 5000rpm पर 10.3Nm का पीक टॉर्क देता है। इसमें पहले जैसा ही CVT ट्रांसमिशन मिलता है। 

कमेंट करें
8ytOG