Auto Expo में Kawasaki लाएगी Road Legal Bike

Kawasaki to launch off-road bike that is road legal at the Auto Expo.
Auto Expo में Kawasaki लाएगी Road Legal Bike
Auto Expo में Kawasaki लाएगी Road Legal Bike

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Kawasaki उन बड़े ब्रांड्स में से एक है जो फरवरी में आयोजित हो रहे 2018 Auto Expo में शामिल होगा।  ये जापानी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी एक नई ऑफ-रोडर बाइक लॉन्च करेगी। जो एक Road Legal होगी।  अभी तक, Kawasaki ने इंडिया में जो भी ऑफ-रोड बाइक लॉन्च की है वो रोड लीगल नहीं रही हैं। ये बाइक ऐसे बाइकर्स के लिए एक अवसर होगी जो ऑन और ऑफ रोड इस्तेमाल के लिए एक हाई परफॉरमेंस बाइक की तलाश में थे। ज्यादा चांसेस हैं की Kawasaki इंडिया में अपनी KLX250 बाइक लॉन्च करे। 

 

Image result for kawasaki KLX250

 

कई अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बेचीं जाने वाली KLX250 में 249 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इन्जेक्टेड, सिंगल सिलिंडर, 4-स्ट्रोक इंजन लगा है जो लगभग 25 बीएचपी का आउटपुट देता है। डर्ट बाइक्स में इंजन से ज्यादा सस्पेंशन और उनका हल्कापन महत्व रखता है।

इसी बात पर ये भी बता दें कि KLX250 में 43 एमएम इनवर्टेड कार्ट्रिज स्टाइल एडजस्टेबल फ्रंट फोर्क हैं जिनमें 250 एमएम का ट्रेवल है और पीछे में Unitrak मोनोशॉक सस्पेंशन है जिसमें 230 एमएम का ट्रेवल है। सिर्फ 138 किलो के वजन वाली इस बाइक में आगे की ओर 250 एमएम और पीछे की ओर 230 एमएम हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक लगे हैं। इस बाइक में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स भी लगा है।

 

Image result for kawasaki KLX250

 

अभी ये साफ नहीं है Kawasaki इस बाइक को इंडिया में CKD के तहत असेम्बल करेगी या CBU के तहत इम्पोर्ट करेगी। असेम्बल वाले रास्ते से वो बाइक को 2-2.5 लाख रुपये तक की कम कीमत पर लॉन्च कर पायेगी। वहीं इम्पोर्ट के रास्ते ये बाइक अधिक कीमत के चलते लोगों को लुभाने में नाकाम रहेगी। अभी तक इंडिया में पर्याप्त पॉवर और अच्छे सस्पेंशन ट्रेवल वाली कोई असल ऑफ-रोड बाइक आई नहीं है।

अगर किफायती कीमत पर लॉन्च की गयी तो Kawasaki KLX250 इंडिया मार्केट में और ऐसे मोटरसाइकिल्स के लिए दरवाजे खोल सकती है। ऐसे ड्यूल पर्पस मोटरसाइकिल इंडिया के खड्डों से भरे रोड के लिए सही हैं जहां हाई-रीडिंग पोजीशन, लम्बे चक्के, लम्बा ट्रेवल सस्पेंशन और ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन साबित होते हैं

Created On :   26 Jan 2018 7:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story